September 20, 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य श्री अनिल विज ने आज शाम जगाधरी रोड पर निर्माणाधीन बैंक स्क्वेयर कम शापिंग काम्पलेक्स के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों को आचार संहिता लगने से पहले निर्माण कार्य को पूरा करने के दिशा-निर्देश दिए।

श्री विज ने कहा कि निर्माण कार्य को तेजी से पूरा किया जाए ताकि सदर क्षेत्र के बैंकों को बैंक स्क्वेयर में शिफ्ट किया जा सके। उन्होंने बैंक स्क्वेयर में बनाए गए शोरूम का बारीकी से निरीक्षण किया और यहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि बैंक स्क्वेयर में अभी 52 शोरूम बन चुके हैं जबकि 50 शोरूम को द्वितीय चरण में बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो शोरूम बन चुके हैं उनमें बैंक और अन्य अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के शोरूम होंगे। शोरूम प्रदान करने के लिए इसकी राष्ट्रीय होगी ताकि पूरे भारत से नामी कंपनियां यहां पर शोरूम खोलने के लिए आवेदन कर सकें।

निरीक्षण के दौरान श्री विज ने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों से बातचीत की और कहा कि निर्माण कार्यों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक की जाएगी।

वहीं निरीक्षण के दौरान श्री विज ने बैंक स्क्वेयर में भूमिगत पार्किंग, शोरूम, शोरूम के फ्रंट में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न ग्लास, बैंकों के लिए पैंट्री, शौचालय एवं अन्य प्रबंधों को जायजा लिया। इस अवसर पर भाजपा नेता ललित चौधरी एवं अन्य मौजूद रहे।

बैंकों को किया जाएगा शिफ्ट

गौरतलब है कि पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से गांधी ग्राउंड के ठीक साथ बैंक स्क्वेयर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। बैंक स्क्वेयर में सदर व अन्य क्षेत्रों के लगभग 35 बैंक शिफ्ट होंगे। बैंकों के शिफ्ट होने से एक ही छत के नीचे सभी बैंक होंगे और यहां आने वाले लोगों को बैंकिंग कार्य के लिए सुविधा मिल सकेगी। सदर क्षेत्र से बैंकों के बाहर जाने पर खासकर निकलसन व अन्य सड़कों से ट्रैफिक का दबाव भी कम होगा।

400 वाहनों के पार्किंग की सुविधा

बैंक स्क्वेयर में लगभग 400 वाहनों के पार्किंग का भी प्रावधान किया गया है। पार्किंग भूमिगत बनाई गई है जहां आसानी से वाहन चालक अपने वाहनों को खड़ा कर सकेंगे। इसके अलावा कई अन्य सुविधाएं यहां उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *