September 20, 2024

सखी फाउंडेशन के द्वारा सौंदर्य रिसोर्ट में तीज पर्व को लेकर टैलेंट हंट का आयोजन करवाया गया। कार्यक्रम में महिलाओं ने तीज त्यौहार मनाया, टैलेंट हंट में इंडियन बेबी गर्ल शो, सखी ऑन रैंप, गेम जोन, फूड जोन सेल्फी प्वाइंट शॉपिंग स्टॉल्स लगाए गए। पारम्परिक गीत और ढोल की थाप से सभी में उत्साह की लहर दौड़ गई।

कार्यक्रम में हरियाणा के परिवहन, महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल नन्यौला ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की और सभी को सावन और तीज पर्व की बधाई दी।

उन्होंने कहा सखी फाउंडेशन समाज में महिलाओं और बेटियों के लिए अपना योगदान दे रही है, इस प्रकार के आयोजन से हमारा समाज रीती रिवाज त्यौहारों से जुड़ा रहा है और युवाओं को परम्पराओं का बोध होता है।

उन्होंने कहा कि तीज महिलाओं के लिए विशेष महत्व रखता है। सावन के झूले मेहंदी तीज का प्रतीक है। सखी फाउंडेशन महिलाओं और बेटियों को आत्मनिर्भर बना रहा है।

फांउडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्षा मलिक रोजी आनंद ने बताया की हर नारी को आत्मनिर्भर बनाना उनका लक्ष्य है। कार्यक्रम के दौरान सखी गौरव सम्मान पात्रों को 131 सिलाई मशीन और ब्यूटी किट वितरित की गई।

उन्होंने बताया कि यह तीज त्यौहार हमारे जीवन में प्यार-मोहब्बत, आपसी सद्भाव एवं भाईचारे के रंग भरते है और यह हमारे देश की महान प्राचीन सभ्यता, संस्कृति एवं परम्पराओं के परिचायक हैैं। भारतवर्ष में विभिन्न ऋतुओं, मौसमों, संस्कृति व धर्मों से जुड़े अनेकों पर्व, उत्सव व त्यौहार बेहद ही हर्षोल्लास के साथ मिलजुल कर मनाए जाते हैं।

इसी कारण से हमारी भारतीय संस्कृति की विश्वभर में अपनी एक अलग पहचान है। उन्होंने कहा कि उत्तर भारत में इस मास में तीज उत्सव एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार है।

आगे भी हमारी महिला मोर्चा की टीम बढ़चढ़ कर कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रहेगी। मौजूदा सरकार महिला कल्याण और महिला सम्मान, महिला सुरक्षा के लिए बहुत काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *