September 20, 2024

हरियाणा के परिवहन, महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने हाउस में शिकायतकर्ताओं के साथ ठीक व्यवहार ना करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता को सस्पेंड करने आदेश दिए है।

इसके साथ ही जिला लोक संपर्क एवं कष्टï निवारण समिति की बैठक में बिना अनुमति गैर हाजिर रहने पर बिजली विभाग के ही एक दूसरे कार्यकारी अभियंता तथा आबकारी विभाग के डीईटीसी को शो कॉज नोटिस जारी करने के आदेश दिए है।

हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल शुक्रवार को न्यू लघु सचिवालय के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस कष्ट निवारण समिति की बैठक में सबसे पहले उपायुक्त सुशील सारवान ने परिवहन मंत्री असीम गोयल, राज्य मंत्री सुभाष सुधा का स्वागत किया और एजेंडे की शिकायतों पर प्रकाश डाला।

इस बैठक में परिवहन मंत्री असीम गोयल ने 14 में से 9 शिकायतों का मौके पर समाधान किया और लंबित 5 शिकायतों पर अधिकारियों को कार्रवाई करने के उपरांत आगामी बैठक से पहले रिपोर्ट भेजन के आदेश दिए। इस एजेंडे के अलावा परिवहन मंत्री ने 28 शिकायतों पर सुनवाई की और इनमें से भी अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया।

परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को स्पष्टï आदेश दिए कि सभी अधिकारी एजेंडे की शिकायतों पर पूरी तैयारी करके पहुंचना सुनिश्चित करें, अगर आगामी बैठक में किसी अधिकारी ने जवाब नहीं दिया तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में सभी मंत्री और विधायकगण फील्ड में जाकर आमजन की शिकायतों का समाधान कर रहे है।

इस सरकार ने आमजन की सेवा करने के संकल्प के साथ कार्य किया है। उन्होंने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि 5 अगस्त को होने वाली बैठक में जनकल्याण को लेकर काफी फैसले लिए जाएंगे। इस मौके पर हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा, उपायुक्त सुशील सारवान, एसपी जेएस रंधावा, एडीसी डा. वैशाली शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील राणा, जिप चेयरमैन कंवलजीत कौर, डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद, डीएसपी ओमप्रकाश आदि अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *