September 23, 2024

समाज सेवी मदन लाल शर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र को ग्रीन बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने घर और आसपास के क्षेत्र में एक-एक पौधा जरूर रोपित करना चाहिए। इस जिले में जब पौधारोपण अभियान एक जन आंदोलन का स्वरूप ले लेगा तभी ग्रीन कुरुक्षेत्र के लक्ष्य को पूरा किया जा सकेगा। इस अभियान के साथ आमजन को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

वे बुधवार को जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग व वन विभाग के सहयोग से एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत ताऊ देवी लाल पार्क में पौधारोपण करने के उपरांत बातचीत कर रहे थे।

इससे पहले डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह, सीनियर सिटीजन एमएल शर्मा, डा. डीपी बतरा, श्याम सुंदर शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा, मास्टर बिशन दास तनेजा, एसएस रोहिल्ला, जीएस उप्पल, भारद्वाज, समाजसेवी नरेश सैनी, अमर रोहिल्ला, मेवा सिंह, एडवोकेट राज सिंह, दिलेर गौड, डा. गुलाब सिंह, सेवानिवृत्त डीएसओ यशबीर सिंह, डा. सत्यनारायण शर्मा आदि ने एक पेड़ मां के नाम के तहत ताऊ देवी लाल पार्क में नीम व पीपल के पौधे रोपित किए।

इन सभी लोगों ने पौधा रोपित करने के साथ-साथ पौधों का पालन-पोषण और देखरेख करने का संकल्प भी लिया। समाजसेवी श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र को ग्रीन या हरा-भरा करने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह के आदेशानुसार पौधारोपण की जो मुहिम शुरु की है, वह काबिले तारीफ है।

इस मुहिम के साथ सभी नागरिकों को जुडऩा चाहिए। सरकार का विजन है कि प्रदेश के पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाया जाए। यह तभी संभव हो पाएगा जब प्रत्येक नागरिक पौधारोपण अभियान के साथ जुड़ेगा। इस पौधारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए आमजन को साथ जुडऩा होगा और कुरुक्षेत्र में अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे।

डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि उपायुक्त शांतनु शर्मा के मार्गदर्शन में पौधारोपण कार्यक्रम के तहत कुरुक्षेत्र को हरा-भरा करने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वान कुरुक्षेत्र के नागरिकों से किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *