October 6, 2024

लाखों लोगो की कुल देवी व आस्था की प्रतीक माता बाला सुंदरी मंदिर बड़ा त्रिलोकपुर अंबाला शहर से सिरमौर ज़िला हिमाचल जाने वाली हरियाणा रोडवेज की बस सेवा दैनिक रुप से पुनः बहाल करने बारे अंबाला के कांग्रेसियों ने कांग्रेस प्रदेश डेलीगेट, प्रदेश मैनीफैस्टो कमेटी के सदस्य व पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन की अध्यक्षता में जनरल मैनेजर हरियाणा रोडवेज अम्बाला के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौंपते हुए जैन ने कहा कि अम्बाला शहर से हज़ारों लोगो की कुल देवी व आस्था की प्रतीक माता बाला सुंदरी मंदिर बड़ा त्रिलोकपुर हिमाचल जाने वाली हरियाणा रोडवेज की बस की दैनिक सेवा थी जिसे कोरोना काल मे बंद कर दिया गया था। उस दौर में ज़ब टांगरी नदी का पुल भी ना बना था तब भी यह बस सेवा नदी के रास्ते से होते हुए, बड़ा त्रिलोकपुर बाला सुंदरी मंदिर के प्रांगण तक जाती थी।

उन्होने कहा कि कोरोना काल को बीते हुए लगभग 4 साल हो गए है और काफी समय से जितनी भी परिवहन सेवाऐं है वे सुचारु रुप से चल रही है, लेकिन बड़े दुख की बात है की पूरे विश्व में सामान्य जिंदगी पटरी पर आने के बावजूद कई वर्षों से यह बस सेवा नियमित रुप से नहीं चल रही है। लोगो के आस्था के प्रतीक बाला सुंदरी मंदिर में हर रविवार, अष्टमी, चौदस व नवरात्रों में भारी भीड़ होती है।

पहले यह बस अम्बाला शहर बस स्टैंड से वाया नारायणगढ़, काला आम्ब, त्रिलोलपुर हिमाचल प्रदेश जाती थी और वहां से यह बस चंडीगढ़ जाती थी। इस बस को दैनिक रुप से चलाने के लिए अम्बाला शहर के कुछ वासियों ने 18/06/2024 को रोडवेज के नाम मांग पत्र सौंपा जिसका पत्र क्रमांक नम्बर 1064 है परंतु आज तक कोई हल न निकला।

जैन ने कहा कि अम्बाला से हजारों भगतजनों ने मंदिर में दर्शन के लिए जाना होता है लेकिन दैनिक बस सेवा ना होने की वजह से बहुत से लोग माता बाला सुंदरी जी के दर्शनों से वँचित रह जाते हैँ, जो श्रद्धालुओं  के तोर पर लोगो के लिए एक बड़ी क्षति है और अम्बाला के लोगो के लिए लगातार एक बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है।

जैन ने कहा कि इस बस को तुरंत प्रभाव से पुन: दैनिक रुप से शुरु किया जाए ताकि अम्बाला से भगतजन बाला सुंदरी मंदिर बड़ा त्रिलोकपुर में आसानी से दर्शनों के लिए जा सके। इस अवसर् पर रोडवेज जीएम ने आश्वस्त किया कि इस समस्या का जल्द ही निदान किया जाएगा।

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तरुण चुघ, जिला सेवा दल अध्यक्ष कुलदीप सिंह गुल्लु,  जिला पंचायती राज अध्यक्ष सुरजीत सिंह पंजोखरा, प्रदेश डी एन टी अध्यक्ष अशोक बरतिया, किरण राणा, जतिंदर पाल सोढ़ी, राज पाल शर्मा, विपिन गर्ग, रोहित गर्ग, आशीष टक्कर, संजय राठी, रूप चंद, एडवोकेट गौरव कुकरेजा, एडवोकेट संदीप कुमार शर्मा, एडवोकेट भजन सिंह बहगल आदि मौजूद रहे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *