May 18, 2024

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर नवीन जिंदल पर निशाना साधा। उनके साथ प्रो. कृष्णचंद रल्हान, सतीश गर्ग, विशाल खुब्बड़, मेवा सिंह, ओम सिंह मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि नवीन जिंदल कह रहे हैं कि कुरुक्षेत्र उनका घर है तो एक वीडियो में एक बुजुर्ग नवीन जिंदल से माइक लेकर कहते हैं कि पिछले 10 साल कहां थे? इस पर उनको गुस्सा आ गया? नवीन जिंदल बताते क्यों नहीं कि कोरोना और बाढ़ के समय में यहां क्यों नहीं आए?

नवीन जिंदल उस बेटे की तरह हैं जो मुसीबत में अपने मां बाप को छोड़कर भाग जाते हैं। जब कुरुक्षेत्र के पिपली में अन्नदाता पर लाठियां बरसाई जा रही थी तब नवीन जिंदल कहां थे? जब कुरुक्षेत्र में बुजुर्गों की पेंशन कटी, लोगों का बिजली बिल 10-10 गुना बढ़ गया, तब नवीन जिंदल कहां थे?

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को इलाज के लिए दर बदर धक्के खाने पड़ते हैं, यहां का अस्पताल 100 बेड से आगे नहीं बढ़ा, एमआरआई की मशीन आज तक नहीं लगी, अल्ट्रासाउंड सप्ताह में एक बार होता है, पैरासिटामोल की गोलियां यहां मिलती नहीं तब नवीन जिंदल ने सुध क्यों नहीं ली? जब कोरोना में सभी ऑक्सीजन के लिए धक्के खा रहे थे, तब नवीन जिंदल कहां थे?

नवीन जिंदल वोटों के लालच के लिए अपने आप को कुरुक्षेत्र का बेटा बता रहे हैं, जबकि बेटे का फर्ज होता है कि वो अपने मां बाप की सेवा करे। नवीन जिंदल कह रहे है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उनके प्रोग्रामों में खलल डाल रहे हैं। खलल तो नवीन जिंदल डाल रहे हैं वो कांग्रेस के हर कार्यकर्ता के सामने जाकर गीड़गीड़ा रहे हैं। नवीन जिंदल ने घर बदल लिया लेकिन कुरुक्षेत्र की जनता अपना घर नहीं बदलना चाहती।

उन्होंने कहा कि जनता अब कुरुक्षेत्र में लायक बेटे को लाना चाहती है। जो उनके लिए अच्छी शिक्षा, अच्छे स्वास्थ्य, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा, युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करे और शहीदों का सम्मान करे और महिलाओं के सम्मान को बरकरार रखे।

जनता उस पार्टी के साथ नहीं जाना चाहती जो पुलिस सुरक्षा में भी महिला के साथ दुष्कर्म कराए। आज सभी सर्वेक्षण बता रहे हैं कि धर्मनगरी कुरुक्षेत्र विकास चाहती है। जनता चाहती है कुरुक्षेत्र एक धार्मिक पर्यटन स्थल के रुप में विकसित हो।

मेरा नवीन जिंदल से अनुरोध है कि वो घर घर जाकर अपने बुजुर्गों को विरोधियों के घर में जाने के लिए मजबूर न करें। वो बुजुर्ग नवीन जिंदल से जानना चाहते हैं कि वो पिछले 10 साल कहां रहे। वो ये भी जानना चाहते हैं भाजपा ने नवीन जिंदल पर जो 1 लाख 86 हजार करोड़ रुपए का कोयला चोरी का आरोप लगाया था वो सही था या झूठ।

उन्होंने ओल्ड पेंशन स्कीम के सवाल पर कहा कि इंडिया गठबंधन ओल्ड पेंशन स्कीम को अपने मेनिफेस्टो में डाल चुका है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपने शासित राज्यों इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है कि ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करेंगे।

जबकि भाजपा ओल्ड पेंशन स्कीम की विरोधी है। आम आदमी पार्टी ने तो आगे बढ़कर अपने विधायकों और सांसदों के लिए भी एक पेंशन की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *