October 24, 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी ने टांगरी नदी पर काज-वे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और निर्माण एजेंसी स्टाफ को कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के दिशा-निर्देश दिए।

श्री विज ने नदी के ऊपर बनने वाले काज-वे निर्माण के कार्य को बरसातों से पहले पूरा करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि इस काज-वे के बनने से टांगरी बांध रोड से सीधा करधान तक रोड कनेक्टिविटी मिलेगी और दोनों तरफ आना-जाना पहले से भी आसान होगा।

उन्होंने निर्माण एजेंसी स्टाफ से निर्माण कार्य की पूरी जानकारी ली। निर्माण एजेंसी प्रतिनिधियों ने बताया कि निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है और पानी के बहाव को डाइवर्ट किया जा रहा है, इसके बाद नदी तक काज-वे निर्माण के लिए फाउंडेशन एवं अन्य कार्य किए जाएंगे।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने इस दौरान कहा कि काज-वे के बनने से टांगरी नदी के दोनों तरफ बसे लोगों को आना-जाना आसान होगा। भविष्य में ब्राह्मण माजरा में डेयरी कांप्लेक्स बनना है और इस काज-वे से ग्वालों को डेयरी कांप्लेक्स तक आने-जाने में काफी सहूलियत मिलेगी।

कई कालोनियों के निवासियों को मिलेगा लाभ

गौरतलब है कि टांगरी बांध रोड पर निशात बाग व डीसेंट कालोनी के पास से काज-वे का निर्माण प्रारंभ किया जा रहा है। काज-वे टांगरी नदी के दूसरे छोर पर करधान में जाकर मिलेगा। इस रास्ते के बनने से नदी के दोनों तरफ बसी कई कालोनियों के अलावा गांव के निवासियों को दोनों तरफ आने-जाने में नया रास्ता मिलेगा और समय की बचत होगी।

उन्हें जगाधरी रोड पर जाने के बजाए सीधा शहर की तरफ आने में नया रास्ता उपलब्ध होगा। काज-वे बनने से करधान, प्रभु प्रेम पुरम, सोनिया कालोनी, नग्गल, ब्राह्मण माजरा व अन्य क्षेत्रों के अलावा टांगरी नदी के दूसरे छोर पर स्थित बीडी फ्लोर मील क्षेत्र में निशात बाग, डीसेंट कालोनी, एकता विहार एवं अन्य कालोनियों के हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

गौरतलब है कि सिंचाई विभाग द्वारा काज-वे का निर्माण कार्य 1.91 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। काज-वे लगभग 18 फुट चौड़ा होगा जबकि 500 फुट लंबा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *