September 19, 2024

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘सैनिकों को इंसाफ के लिए वह भटकने नहीं देंगे और उनकी मदद के लिए सदैव तैयार हैं’।

रविवार को विज अपने आवास पर जन समस्याओं को सुन रहे थे, इसी बीच रोहतक से आए सैन्यकर्मी कर्मबीर व उसकी बेटी मंजू ने अपनी शिकायत दी। मंजू ने बताया कि रोहतक में दर्ज दहेज के मामले में पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की। एएसपी कृष्ण कुमार द्वारा उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है।

सैनिक की बेटी की शिकायत पर गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत संज्ञान लेते हुए रोहतक एसपी को इस मामले में कार्रवाई के लिए कहा और तुरंत प्रभाव से एएसपी कृष्ण कुमार से जांच वापस लेने के निर्देश दिए। गृह मंत्री ने कहा कि सैनिकों को इंसाफ के लिए वह भटकने नहीं देंगे और उनकी मदद को वह तैयार हैं।

जनता की सुनवाई के दौरान सोनीपत निवासी मंजू ने घर में जबरन घुसने के मामले में कार्रवाई करने, पानीपत निवासी राम किशन ने जमीनी विवाद के कारण इंतकाल न होने, करनाल निवासी कृष्ण कुमार ने उसकी जमीन पर कब्जा करने, जींद के कुलदीप सिंह व अन्य ने जमीन पर कब्जा हटवाने बारे सहित अन्य कई मामले सामने आए। गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को इन मामलों में कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *