October 22, 2024

अम्बाला/समृद्धि पराशर: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि “पंजाब केसरी अखबार आम आदमी के दिल की धड़कन है जिसे देखे बिना आदमी अपनी दिनचर्या शुरू नहीं करता”।

विज शुक्रवार प्रात: पंजाब केसरी समाचार ग्रुप की दिवंगत निर्देशिका स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की 8वीं पुण्यतिथि पर सिविल अस्पताल अम्बाला छावनी में पंजाब केसरी ग्रुप के निदेशक अभिजय चोपड़ा जी के साथ मरीजों को फल वितरण कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने अस्पताल स्थित मंदिर परिसर में माथा टेक स्व. स्वदेश चोपड़ा जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एक समय ऐसा भी आया जब इमरजेंसी लगी थी और सरकार के क्रूर पंजों ने बिजली के कनेक्शन काट दिए मगर पंजाब केसरी को छपने से कोई रोक नहीं सका। लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ द्वारा इतनी दबंगता एवं निष्पक्षता पूर्ण अपनी भूमिका अदा करना यह पंजाब केसरी में उन्होंने देखा है।

इस अवसर पर भाजपा नेता जसबीर जस्सी, विजेंदर चौहान, श्याम सुंदर अरोड़ा, अनिल कौशल, अजय बवेजा, सुरिंदर तिवारी, दीपक भसीन, वरिंदर सिंह, अनिल बहल एवं अन्य मौजूद रहे।

शहर में टीबी अस्पताल की आधारशिला और होम्योपैथिक अस्पताल का उद्घाटन जल्द होगा : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

वहीं, सिविल अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला शहर में टीबी अस्पताल की चार मंजिला ईमारत का शिलान्यास आगामी कुछ ही दिनों में रखा जाएगा। उन्होंने बताया शहर के विधायक असीम गोयल जब जीते थे तब एक कार्यक्रम में उन्होंने टीबी अस्पताल बनाने का आश्वासन दिया था और अब चार मंजिला अस्पताल का जल्द ही शिलान्यास होगा। वहीं, उन्होंने बताया कि अम्बाला के रामपुर सरसेहड़ी में भी होम्योपेथिक अस्पताल का उद्घाटन भी जल्द होगा। उन्होंने बताया चंदपुरा में होम्योपैथिक मेडिकल कालेज भी बनाया जा रहा है। कालेज बनने से पहले अस्पताल को चलाना होता है और इसलिए अस्पताल का निर्माण किया गया है।

प्रदेश में एक ही डिजाइन में बनेंगी 162 पीएचसी : स्वास्थ्य मंत्री विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार बेहतर बनाया जा रहा है और आजादी मिले 77 साल हो गए और अब टूटी बिलडिंग, जर्जर पंखे आदि से हमें बाहर निकलना पड़ेगा। हरियाणा में हम आधुनिक अस्पताल बना रहे हैं और अम्बाला छावनी सिविल एवं कैंसर अस्पताल इसका उदाहरण हैं जहां आज मॉरिशयस और नेपाल तक से मरीज आकर कैंसर का ईलाज करा रहे हैं। उन्होंने बताया प्रदेश में 162 पीएचसी को एक ही डिजाइन में बनाया जाएग। इसके अलावा 36 पीएचसी एवं यमुनानगर का अस्पताल का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने बताया कई और अस्पताल बन रहे हैं और सभी अस्पताल 2047 के विकसित भारत के अनुरूप बनाए जा रहे हैं।

सिविल अस्पताल देख आंखे खुली रह गई, गृह मंत्री अनिल विज इंसानियत और नागरिकों के लिए सेवा भाव से कर रहे कार्य : अभिजय चोपड़ा

पंजाब केसरी समाचार ग्रुप के निदेशक अभिजय चोपड़ा ने कहा कि आज उनकी दादी स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि है और हमारे पूरे परिवार को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा सम्मान दिया है जिसके लिए वह उनका धन्यवाद करते हैं। आज उन्हें पहली बार सिविल अस्पताल देखने का मौका मिला और अस्पताल देख उनकी आंखें खुली रह गई। इस तरह के अस्पताल अन्य शहरों में भी हो और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज इंसानियत एवं लोगों के लिए जो सेवा भाव से कर रहे हैं उसके लिए उनका हार्दिक धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *