October 22, 2024

 डीएसपी जगाधरी अभिलक्ष जोशी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि थाना शहर यमुनानगर की पुलिस टीम ने बिजली निगम में होने वाले कार्याें के नाम पर दो करोड़ रुपये के गबन में एक्सईएन कुलवंत सिंह व बिलिंग क्लर्क राजबीर सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

आरोपियों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। उन्होंने बताया कि एक्सईएन पवन नरूला की शिकायत पर 19 मई को यह मामला थाना शहर यमुनानगर में दर्ज करवाया गया था।

                  डीएसपी अभिलक्ष जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि जब किसी फर्म को पैसा जारी किया जाता है तो उसमें संबंधित कार्य के दस्तावेज लगाए जाते हैं। इन दस्तावेजों की बिजली निगम की ही अलग-अलग ब्रांच जांच करती है।

सब कुछ फाइनल होने के बाद एक्सईएन के सरकारी मोबाइल नंबर पर ओटीपी आता है। जिसके बाद ही पैसा जारी होता है। इस केस में भी एक्सईएन व बिलिंग क्लर्क की मिलीभगत से गबन हुआ। फर्जी दस्तावेज लगाकर पैसा निकाला गया। आगे जांच चल रही है। इसमें जो भी आरोपी होगा। उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

                   उन्होंने बताया कि ससौली रोड स्थित फर्म एसबी रोडलाइन के पास बिजली निगम के कार्याें का ठेका होता था। वर्ष 2021- 22 व वर्ष 2022-23 के दस्तावेजों की जांच की जांच में सामने आया था कि कार्यालय में फर्जी दस्तावेज जमा कराए गए। बिल जमा कराए गए।

जिसके माध्यम से दो करोड़ एक लाख 28 हजार रुपये का भुगतान कराया गया है। यह मामला सामने आने के बाद एक्सईएन यमुनानगर डिवीजन पवन नरूला की शिकायत पर शहर यमुनानगर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *