May 18, 2024

हवाला का पैसा लूटने फिराक में लारेंस गैंग के चार गुर्गे पुलिस हत्थे चढ़े

: चार बुलेट प्रूफ जैकेट, चार बुलेट प्रूफ हेलमेट सहित भारी मात्रा में असलहा बरामद

: विदेश में बैठे लारेंस के भतीजे अक्षय से संपर्क में थे चारों बदमाश

: नरेश सेठी व अक्षय द्वारा बड़ी वारदात का टारगेट मिलने का कर रहे थे इंतजार

चरखी दादरी। हवाला का पैसा लूटने की फिराक में चरखी दादरी की सीआईए पुलिस टीम ने लारेंस गैंग के चार गुर्गों को भारी असलहा के साथ काबू किया है। चारों बदमाश विदेश में बैठे लारेंस के भतीजे अक्षय से संपर्क में थे। वहीं गैंगस्टर नरेश सेठी व अक्षय द्वारा बड़ी वारदात का टारगेट मिलने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस टीम ने बाढड़ा क्षेत्र के गांव चांदवास की बणी से चारों काे एक कार से काबू किया है। काबू बदमाशों पर कई पुलिस थाना में अपराधिक मामले भी दर्ज हैं। सभी बदमाशों को पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। िरमांड के दौरान बदमाशों द्वारा कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

डीएसपी सुभाष चंद्र ने अपने कार्यालय में लारेंस गैंग के काबू बदमाशों व उनसे बरामद असला के साथ प्रेस वार्ता के दौरान पूरे मामले का खुलासा किया। डीएसपी ने सीआईए टीम प्रभारी दिलबाग सिंह के साथ बताया कि काबू किए चारों बदमाश लारेंस गैंग से जुड़े हुए हैं। सीआईए टीम को बुधवार रात गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश गाड़ी में बैठकर बड़ी वारदात करने की फिराक में हैं। टीम ने बाढड़ा क्षेत्र के गांव चांदवास की बणी में स्विफ्ट कार को घेर लिया अौर उसमें बैठे चार बदमाशों को काबू कर लिया। बदमाशों की कार से चार बुलुट प्रुफ जैकेट, चार बुलुट प्रुफ हेल्मेट, एक अवैध देशी पिस्तौल सहित 16 कारतूस, मोबाइल फोन, डोंगल बरामद किए हैं। काबू किये बदमाशों की पहचान गांव डांडमा निवासी अंकित उर्फ धोलिया, आशुराज द्वारका, अजय डांडमा व भिवानी के ढाबढाणी निवासी रविंद्र के रुप में हुई है।

डीएसपी ने बताया कि काबू बदमाश विदेश में बैठे लारेंस के भतीजे अक्षय से संपर्क में थे। वहीं गैंग के नरेश सेठी द्वारा दिल्ली में बदमाशों को पिस्टल व अन्य असला दिया गया था। अंकित डांडमा की वर्ष 2020 में गैंगस्टर अक्षय से मुलाकात जेल में हुई थी। उसी मुलाकात के बाद अंकित ने अपने साथियों के साथ लारेंस गैंग के साथ जोड़ लिया और कई वारदातों को अंजाम िदया। पुलिस पूछताछ में बताया कि होली पर्व के दौरान हवाला का पैसा लूटने की फिराक में भी थे लेकिन कामयाब नहीं हुए। अब कैलिफोर्निया में बैठे गैंगस्टर नरेश सेठी व अक्षय द्वारा बड़ी वारदात करने का टारगेट मिलने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। डीएसपी के अनुसार बदमाशों की कैलिफोर्निया से लारेंस गैंग द्वारा सिंगल एप से बातें होती थी। बदमाशों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान बदमाशों से बड़ी वारदातों का खुलासा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *