September 8, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के एक फोन से हजारों वाहन चालकों को राहत मिली है। दरअसल, अम्बाला छावनी डूरंड रोड पर स्थित आरटीए (रिजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) कार्यालय को यहां से अम्बाला शहर शिफ्ट करने की प्रक्रिया विभाग द्वारा की जा रही थी। इसका विरोध गत दिनों ट्रांसपोर्टरों ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष जनता दरबार में उठाया था।

गृह मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में तुरंत परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से फोन पर बात की थी जिसके बाद आरटीए आफिस को शिफ्ट करने की प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी। गृह मंत्री के इस कार्य से अम्बाला छावनी में हजारों वाहन चालकों को राहत मिली है। शुक्रवार को ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारियों के अलावा अन्य कॉमर्शियल वाहन चालकों ने गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंच उनका हार्दिक धन्यवाद जताया। उन्होंने कहा कि यदि गृह मंत्री फोन कर शिफ्टिंग प्रक्रिया को नहीं रुकवाते तो वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता था।

उन्होंने बताया कि आरटीए कार्यालय में ट्रांसपोर्टरों के साथ-साथ अन्य कॉमर्शियल वाहन चालकों को अपने वाहनों का टोकन टैक्स, गुड्स टैक्स, परमिट लेने एवं अन्य कार्यों के लिए आना-जाना पड़ता है। अभी यह कार्यालय अम्बाला छावनी में है और यदि यह कार्यालय यहां से शिफ्ट होकर शहर चला जाता तो उन्हें आने-जाने में ही भारी दिक्कत झेलनी पड़ती। ट्रांसपोर्टर रवि चौधरी, रवि सहगल के अलावा ट्रांसपोर्ट यूनियन से जुड़े संदीप वासन, तिलकराज, नवीन जैन, अर्जुन चौधरी, जस्सी, नवीन जैन, राज कुमार, चंद्र प्रकाश, सुशील कुमार ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से उन्हें राहत मिल सकी है।

मेरी हमेशा कोशिश कि शहर के लोगों को दिक्कत न झेलनी पड़े : मंत्री अनिल विज

वहीं अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि आरटीए आफिस अम्बाला शहर शिफ्ट हो रहा है। इसको लेकर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से बात कर बताया कि अम्बाला छावनी के लोगों की सहूलियत के लिए आरटीए आफिस को यहीं रखा जाए। मंत्री ने उनकी बात को माना और अब आरटीए आफिस अम्बाला छावनी में ही रहेगा। मंत्री अनिल विज ने कहा कि उनकी सदा कोशिश रही है कि उनके शहर के लोगों को दिक्कत न आए।

पहले एसडीएम आफिस के कामों के लिए लोगों को अम्बाला शहर जाना पड़ता था, उन्होंने अम्बाला को सब डिवीजन का दर्जा देकर अम्बाला में एसडीएम आफिस बनवाया। इसी प्रकार लेबर आफिस अम्बाला शहर था जिसे अम्बाला छावनी लाया गया। इसके अलावा और भी अलग-अलग कार्यालय बिखरे हुए थे और लघु सचिवालय बनवाकर सभी को एक छत के नीचे लाया गया ताकि लोगों को इधर-उधर न भटकना पड़े।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *