September 21, 2024

अंबाला के एस ए जैन कॉलेज में हरियाणा के शिक्षा मंत्री वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने छात्रों को पुरस्कार वितरित किए। इसके साथ ही अपने संबोधन में कॉलेज के बॉय कॉमन रूम के लिए 11 लाख की अनुदान राशि देने की घोषणा की । वही हरियाणा के 105 सरकारी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

जिसको लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार के इस फैसले का विरोध कर रही है , वहीं आम आदमी पार्टी ने सरकार के इस फैसले को चैलेंज भी किया है। जिस पर चित्रा सरवारा ने सरकार पर करारा तंज कसते हुए कहा कि आखिर स्कूलों में बच्चे क्यों कम हो रहे है? चित्रा सरवारा ने फिर सवाल करते हुए पूछा कि क्या हमारी जनसंख्या कम हो रही है।

चित्रा सरवारा ने स्कूल बंद करने का कारण बताया कि सरकार एक सोची समझी साजिश कर रही है। स्कूलों में बच्चों को फेल किया जा रहा है और शिक्षकों के भी ट्रांसफर किए जा रहे है।ताकि सभी सरकारी स्कूल के बच्चे प्राइवेट स्कूल में चले जाए। सरकार देश की जनता को अनपढ़ रखना चाहती है।

हरियाणा सरकार द्वारा बंद किए गए 105 स्कूलों पर विपक्ष के सवालों के जवाब देते हुए हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि विपक्षी पार्टियां बेफिजूल की बातें कर रही हैं। स्कूल उन्होंने पहले भी बंद किए थे लेकिन संख्या पूरी होने के बाद खोल दिए थे।

उन्होंने कहा अगर कहीं स्कूल में बच्चे नहीं हैं तो स्कूल तो बंद करने ही पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूलों की व्यवस्था को ठीक करने के लिए यह निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। स्कूल खोलना महत्वपूर्ण नहीं बल्कि स्कूलों की व्यवस्था सही करना महत्वपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *