September 20, 2024
शहर की पार्किंग व्यवस्था में जल्द ही सुधार होगा। इसके लिए नगर निगम ने सड़कों किनारे पार्किंग की मार्किंग शुरू की हुई है। बहुत से स्थानों पर निगम द्वारा पार्किंग की मार्किंग कर दी गई है। जिन स्थानों पर अभी पार्किंग की मार्किंग बाकी है, वहां निगम द्वारा मार्किंग कराई जा रही है। मार्किंग होने से शहर की सड़कों पर खड़े होने वालों से वाहनों से निजात मिलेगी।
लोग मार्किंग वाले स्थानों पर अपने वाहन पार्क करेंगे। मार्किंग होने के बाद जो वाहन चालक निर्धारित स्थानों पर पार्किंग करने की बजाय सड़कों पर वाहन खड़े करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे शहर की यातायात व्यवस्था व पार्किंग व्यवस्था में सुधार आएगा।
अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार ने बताया कि सरकार ने पूरे प्रदेश में पार्किंग की मार्किंग अभियान शुरू किया हुआ है। जिसके तहत हर शहर में वाहनों की पार्किंग के लिए मार्किंग की जा रही है। ‌ट्विनसिटी में नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर पार्किंग की मार्किंग की जा रही है। जगाधरी में सिविल लाइन, निगम कार्यालय, सेक्टर 17 की मार्केट, कन्हैया चौक स्थित निगम कार्यालय, गोविंदपुरी मार्ग, लघु सचिवालय, दोनों रेस्ट हाउस, मॉडल टाउन व अन्य स्थानों पर पार्किंग के लिए पीली पट्टी खींचकर मार्किंग की गई है।
अब कम्यूनिटी सेंटर, मॉल, सरकारी कार्यालय, मेन बाजार, स्टेडियम, बस स्टैंड, सिनेमा हॉल, बैंक, मॉल व अन्य स्थानों पर मार्किंग की जा रही है। जल्द ही सभी स्थानों पर पार्किंग की मार्किंग करवाई जाएगी। ‌फिल्हाल पार्किंग व्यवस्था न होने से रेलवे रोड, वर्कशॉप रोड, गोविंदपुरी रोड व अन्य मार्गों पर लोग सड़कों पर ही वाहन खड़े कर देते है। जिससे जाम की स्थिति बन जा रही है। पार्किंग के लिए स्थान निर्धारित होने पर इस समस्या से निजात मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *