September 20, 2024
हरियाणा सरकार में शिक्षा वन व पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज उन्होंने अपने जगाधरी स्थित कार्यालय पर आमजनों की समस्याएं सुनी व उनका समाधान किया। उन्होंने बताया कि राज्य भाजपा सरकार द्वारा जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में पुलों के निर्माण, सड़कों के नव-निर्माण एवं मरम्मत के कार्यों पर विशेष ध्यान दिया है, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा सरकार के द्वारा बिना किसी भेदभाव के पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाएं जा रहे हैं।
जिले में ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने एवं ग्रामीण जीवन शैली में सुधार लाने के लिए मुख्य मार्ग से जोडऩे के लिए ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, जिससे ग्रामीणजन व्यापार, शिक्षा और स्वास्थ्य से सीधे जुड़ सकेंगे।
शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने बताया कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के लिए हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा विकास कार्यों को तेज गति से आगे बढ़ाने एवं हलके के लिए नई-नई घोषणाएं करके विकास की गति को तेज किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रूपये की राशि खर्च कर विकास कार्यों को पूरा किया जा चुका है और आगे भी जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने प्रदेश के ईमानदार छवि के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया और कहा कि प्रदेश में इनके नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार हरियाणा को देश में अग्रणी राज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प है,यह हमारा सौभाग्य है कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी देश व मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश को उन्नति के मार्ग पर ले जाने के लिए दिन-रात प्रयासरत है।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार ने घोषणा की है कि हरियाणा के अग्निवीर योद्धाओ को ग्रुप सी की नौकरियों में ग्रांटिड नौकरी दी जाएगी, यह एक सराहनीय पहल है हरियाणा के युवाओं को इस अवसर का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेना चाहिए और इस योजना के माध्यम से अपने गांव, जिला, प्रदेश व राष्ट्रीय सेवा में अपना बहुमूल्य योगदान करना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *