September 20, 2024

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के नो फ्लाई जोन एरिया में दो संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने पर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। 13 अगस्त की सुबह लाल रंग का और 15 अगस्त की सुबह भूरे रंग का ड्रोन दिखाई दिया था।

आसपास के रिहायशी इलाकों में भी पूछताछ की जा रही है। इसी के चलते जो लोग शादी समारोह आदि में ड्रोन का इस्तेमाल करते हैं और आसपास के इलाके में रहते हैं, उनसे भी पूछताछ कर उनके ड्रोन चेक किए जा रहे हैं। सिक्योरिटी ऑफिसर विंग कमांडर पीपी श्रीवास्तव ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि एयरफोर्स स्टेशन के तीन किलोमीटर के एरिया में ड्रोन उड़ाना वर्जित है लेकिन 15 अगस्त को सुबह 07 बजकर 45 मिनट पर डोमेस्टिक एरिया में ड्रोन उड़ता दिखाई दिया।

चूंकि मामला सुरक्षा कारणों से जुड़ा है, इसलिए इस घटना को लेकर एयरफोर्स अधिकारी पूरी तरह गंभीर हैं और ड्रोन की तलाश के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।

ड्रोन एयरफोर्स एरिया से होते हुए जगाधरी रोड, मैन गार्ड रूम, मिलिट्री डेयरी फार्म से धूलकोट की ओर निकल गया। यह ड्रोन भूरे रंग का था। इससे पहले भी 13 अगस्त को सुबह 6 बजकर 12 मिनट पर लाल रंग का ड्रोन एयरफोर्स गुरुद्वारा के पास स्टेशन की चहारदीवारी से लगभग 500 मीटर दूर उड़ता दिखाई दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *