September 20, 2024
हरियाणा सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक में तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे । कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार गरीबों के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है लेकिन अब समय आ गया है कि साधन संपन्न लोग जो आरक्षण का लाभ ले रहे हैं उनका आरक्षण खत्म होना चाहिए ताकि आरक्षण की सुविधा से वंचित उन गरीबों को लाभ मिल सके जो धन अभाव में पिछड़े हुए हैं।
पत्रकारों ने पूछा कि जिस तरह से दहेज उत्पीड़न और दहेज के लिए हत्या के विरुद्ध कानून का दुरुपयोग हुआ है और उसके बाद उसमें संशोधन हुआ है क्या अब एससी एसटी एक्ट में भी संशोधन की  आवश्यकता है तो उन्होंने कहा अगर समाज से इसके दुरुपयोग की शिकायतें मिलती हैं तो इसमें संशोधन हो सकता है। बुजुर्गों की कटी हुई पेंशन पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार किसी भी पात्र बुजुर्ग की पेंशन नहीं काटेगी, केवल उन्हीं लोगों की पेंशन कटेगी जिनकी व्यक्तिगत आय नियमों के अनुसार अधिक है।
हरियाणा सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा हरियाणा के प्रथम मुख्यमंत्री और स्वतंत्रता सेनानी पंडित भगवत दयाल का पाठ्यक्रम से पाठ हटाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है ।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित तिरंगा यात्रा में भाग लिया और प्रदेश के लोगों से आह्वान किया कि वह हर घर तिरंगा कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *