September 20, 2024
इन दिनों युवाओं में महंगे फोन रखना और मौज मस्ती करने का लग्जरी शौंक लगातार बढ़ता जा रहा है..जिस कारण बहुत से युवा अपने लग्जरी शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रख रहे हैं और यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है तथा मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम के हर तीसरे केस में युवा अवस्था के युवक ही आरोपी पाए जाते है..
ऐसा ही एक मामला आज कैथल में सामने आया है जिस बीच कैथल पुलिस की सीआईए टीम को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है..बताते चलें कि कैथल की सीआईए टीम ने बाइक चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से एक ही मार के की कुल 9 मोटरसाइकिल बरामद हुई है..
सीआईए परिसर में प्रेस वार्ता करते हुए डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी कैथल जिले के ही रहने वाले हैं तथा इनके ऊपर पहले भी दर्जनों मामले दर्ज हैं.. आरोपी कैथल सहित अन्य कई जिलों से मोटरसाइकिल चोरी करते थे और उनको बेचकर महंगे स्मार्टफोन खरीदते थे तथा मौज-मस्ती की जिंदगी जीते थे..
डीएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी चोरी करने से पहले जगह की पहले रेकी करते थे और फिर चोरी की घटना को अंजाम देते थे..आरोपी ज्यादातर स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल की ही चोरी करते थे क्योंकि आरोपियों के पास एक मास्टर की (स्पेशल चाबी) होती थी जिसकी मदद से वे बड़ी आसानी से स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का लॉक खोल कर मोटरसाइकिल चोरी कर लेते थे और उसके बाद आरोपी चोरी की गई सभी मोटरसाइकिल को मुख्य आरोपी कर्ण उर्फ लक्की के गांव कैलरम के अंदर एक खंडर मकान में इकट्ठा करते थे और उसके बाद में कबाड़ीयों को बेचकर अपने शौक पूरे करते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *