September 21, 2024
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेसियों द्वारा काले कपड़े पहनकर किए गए प्रदर्शन पर चुटकी ली और गुनगुनाते हुए कहा कि ‘लागा चुनरी में दाग छिपाऊं कैसे, बच जाऊं कैसे’, उन्होंने कहा यही कांग्रेस की असली तकलीफ यह है।
अम्बाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री श्री विज ने कहा कि इस दाग को छिपाने के लिए कांग्रेसी कभी सत्याग्रह करते हैं। मगर, सत्याग्रह महात्मा गांधी ने किया था, मगर चोरी-चकारी के लिए उन्होंने सत्याग्रह नहीं किया था। आज कभी तो कांग्रेस सत्याग्रह जैसे पवित्र शब्द का इस्तेमाल करती हैं और धरने-जुलूस करती है। सफेद कपड़े डालने वाले कांग्रेसी अपनी काली करतूतों की वजह से काले कपड़े डालकर लोगों की तकलीफों की आड़ में और ईडी पर दबाव बनाने के लिए सारे देश में तांडव कर रहे हैं।
गृह मंत्री ने सवाल करते हुए कहा कि अगर किसी को ईडी का सम्मन आए तो वह क्या काले कपड़े डालकर प्रदर्शन करे तो उसे छोड़ दिया जाए या किसी को इनकम टैक्स या थाने से सम्मन आए तो काले कपड़े डालकर चले जाए तो उन्हें छोड़ दिया जाए। क्या कांग्रेस इस प्रकार का भारत या प्रजातंत्र लाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय जब सारा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, ऐसे समय में इस जश्न में शामिल न होकर राहुल गांधी व कांग्रेस इस प्रकार के तमाशे कर रही है। कांग्रेस पार्टी जो दावे करती थी कि हिंदुस्तान को उन्होंने आजादी दिलाई, तो अमृत महोत्सव के समय सभी को इसका जश्न मनाना चाहिए था। बाकि मुद्दे बाद में भी उठाए जा सकते हैं। मगर, आज क्या कांग्रेस के लिए राहुल गांधी या सोनिया गांधी ही विशेष रह गए हैं। यदि कांग्रेस प्रजातांत्रिक व्यवस्थाओं में विश्वास रखती हैं तो संस्थाओं को काम करने दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा यदि कांग्रेस नेता पाक साफ है तो उन्हें किसी से डरने की क्या जरूरत है, एजेंसियों को उनकी कार्रवाई करने देनी चाहिए।
वहीं, राहुल गांधी द्वारा यह कहने किसी वह मोदी से नहीं डरने के सवाल पर गृह मंत्री विज ने कहा कि जो डरता है वो ही ऐसी बात कहता है, जिसने गलत कार्य नहीं किया उसे किसी से डरने की जरुरत नहीं, मगर जो गलत कार्य करता है मोदी राज में उसे जरूर डरना चाहिए।
*शाहबाद में आरडीएक्स पकड़ एसटीएफ ने अच्छा काम किया, आगे जांच जारी : अनिल विज*
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी एसटीएफ ने कुरुक्षेत्र जिला के शाहबाद में एक किलो 300 ग्राम आरडीएक्स, टाइमर, बैटरी एवं अन्य सामान बरामद किया है जोकि अच्छा काम किया है। आरडीएक्स जिसने रखा व उसके सहयोगी को भी पकड़ लिया गया है, आगे इनके तार कहां-कहां जुड़े, कहां से आरडीएक्स आता व क्या इनका लक्ष्य है इसपर जांच की जा रही है।
*हरियाणा के खिलाड़ियों को गृह मंत्री अनिल विज ने किया सैल्यूट*
कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को गृह मंत्री अनिल विज ने सैल्यूट किया। उन्होंने कहा 6 पदक तो खिलाड़ियों ने कुश्ती में ही जीते हैं जोकि गौरव की बात है। उन्होंने हरियाणा का परचम सारे विश्व में फहराया। हरियाणा के खिलाड़ी इतना दम रखते हैं कि सारे हिंदुस्तान में मेडलों की जो भूख है वह हरियाणा के खिलाड़ी पूरा कर सकते हैं। वहीं,पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने बतौर खेल मंत्री कई कार्य किए और जो वह कर सकते थे वह किया और अब जो खेल मंत्री है संदीप सिंह वह भी बढिया कार्य कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *