September 20, 2024
अपने दिग्गजों, वीर नारियों, विधवाओं और उनके परिवारों के प्रति भारतीय सेना की प्रतिबद्धता को उजागर करने के लिए, खरगा कोर ने 06 अगस्त 2022 को अंबाला में एक पूर्व सैनिक रैली का आयोजन किया। यह एक सफल रैली थी, इसमें यमुनानगर  और अंबाला  के 1025 से भी ज्यादा पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों ने हिस्सा लिया।
  लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा, जीओसी 2 कोर, और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के साथ बातचीत करने के लिए उपस्थित थे।  रैली “संपर्क-स्वास्थ्य सहुलियत” के अपने आदर्श वाक्य पर टिकी रही, जिसमें पुराने साथियों के अधिक से अधिक दिग्गजों और परिवारों तक पहुंचकर कल्याणकारी योजनाओं, चिकित्सा और नौकरी प्लेसमेंट से संबंधित विभिन्न मुद्दों के संबंध में उनकी समस्याओं का समाधान किया गया।
   भूतपूर्व सैनिकों के विभिन्न पहलुओं जैसे भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना, यूनिट रन कैंटीन, पुनर्वास, सैनिक बोर्ड, हेल्पलाइन, रिकॉर्ड कार्यालय सेना प्लेसमेंट संगठन आदि के विभिन्न पहलुओं को पूरा करने के लिए कई स्टालों की स्थापना की गई थी।
  रैली के हिस्से के रूप में एक पूरी तरह से सुसज्जित चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया।  जरूरतमंद लोगों को सलाह और मुफ्त दवाएं प्रदान करने के लिए चिकित्सा शिविर में विभिन्न विशेषज्ञ कार्यरत थे।
   रैली को संबोधित करते हुए, लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा ने एक बार फिर भारतीय सेना की सेवानिवृत्त बिरादरी के साथ एकजुटता का संकल्प लिया और सभा को आश्वासन दिया कि सरकार और सेना उनकी जरूरतों के प्रति संवेदनशील हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाएगी कि भूतपूर्व सैनिक,  वीर नारियों और उनके परिवारों की देखभाल और देखभाल अच्छी तरह से की जाती है।  उन्होंने हर समय गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य-देखभाल, गरिमा और समस्या-समाधान प्रदान करने के सेना के लक्ष्य को भी दोहराया।
   एक छत के नीचे रक्षा और नागरिक एजेंसियों का संयुक्त मंच दिन का मुख्य आकर्षण रहा।  ईएसएम रैली का समापन युद्ध के दिग्गजों और वीर नारियों के अभिनंदन के साथ हुआ।  संगठन में विश्वास की पुष्टि करने वाले मुस्कुराते हुए चेहरे  उपस्थित सभी  लोगों को रैली द्वारा दिया गया सबसे बड़ा उपहार था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *