September 20, 2024

शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने वीरवार को रेलवे रोड, मीरा बाई मार्केट और न्यू मार्केट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। निगम की टीम ने दुकानदारों का सड़कों पर रखा सामान उठाकर जब्त किया गया। निगम की इस कार्रवाई से शहर के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कुछ दुकानदारों ने निगम की टीम को देख स्वयं ही अपना सामान अंदर रख लिया। निगम कर्मियों ने उन्हें चेतावनी दी कि यदि दोबारा सड़क पर सामान रखा तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।

नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर अतिक्रमण हटाने के लिए जगाधरी जोन में सीएसआई हरजीत सिंह व यमुनानगर जोन में सीएसआई सुरेंद्र चोपड़ा के नेतृत्व में टीमें बनाई गई है। यमुनानगर जोन में निगम की टीम ने कुछ दिनों पहले भी दुकानदारों को अतिक्रमण न करने के प्रति जागरूक किया गया था। वीरवार को निगम कर्मी अमर सिंह, रामकेश व होमगार्ड के जवानों की टीम ने रेलवे रोड पर शहीद भगत सिंह चौक पर पहुंची और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। जैसे ही निगम कर्मियों ने दुकानों के बाहर सड़क पर रखा सामान उठाना शुरू किया तो दुकानदारों में हड़कंप मच किया।

निगम कर्मियों ने दुकानदारों द्वारा सड़क किनारे रखे साइन बोर्ड, स्टॉल, बूत व अन्य सामान जब्त कर उसे निगम के वाहन में लोड कराया। टीम को देख दुकानदारों ने स्वयं ही अपना सामान दुकानों के भीतर रखना शुरू कर दिया। इस दौरान निगम की टीम ने रेलवे रोड पर महाराजा अग्रसेन चौक (रेलवे स्टेशन चौक) तक सड़क के दोनों ओर से अतिक्रमण हटाया। इसके बाद निगम की टीम मीरा बाई मार्केट पहुंची। यहां दुकानदारों ने सड़क तक दुकानों को फैलाया हुआ था। जिससे सड़क से निकलने में आमजन को परेशानी हो रही थी। निगम की टीम जैसे ही अतिक्रमण हटाना शुरू किया, दुकानदारों ने अपनी दुकानों को समेट लिया और सड़कों पर रखा सामान अंदर रख लिया।

निगम कर्मियों ने दुकानदारों का समझाया कि वे अतिक्रमण न करें। साथ ही चेतावनी दी कि यदि उन्हें अब सामान सड़क पर रखा तो उसे जब्त किया जाएगा। इसके बाद निगम की टीम ने न्यू मार्केट से दुकानदारों द्वारा किया गया अतिक्रमण हटवाया।  अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार व उप निगम आयुक्त अशोक कुमार ने कहा कि अतिक्रमण से आमजन को निकलने में परेशानी होती है और जाम की स्थिति बनती है। आमजन को कोई परेशानी न हो, इसलिए सामान सड़क पर न रखकर दुकान के भीतर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *