September 20, 2024

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अपने शास्त्री कालोनी स्थित निवास स्थान पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की शिकायतों को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायत मार्क करते हुए समस्याओं का निपटान करने बारे निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पुलिस से सम्बन्धित कईं शिकायतों पर सम्बन्धित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को फोन कर सम्बन्धित मामलों में कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए।

रायपुर रानी से आए एक दम्पत्ति परिवार ने गृहमंत्री क अवगत करवाते हुए बताया कि उनके पडौस में रहने वाले कुछ व्यक्तियों ने घर में घुसकर उनके साथ बुरी तरह मारपीट की। पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इस मामले में गृहमंत्री ने सम्बन्धित प्रार्थी को कहा कि अनिल विज जब तक बैठा है चिंता मत करो, कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने इस मामले में एसपी को शिकायत मार्क करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। हिसार से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत देते हुए बताय ाकि उसके बेटे के साथ कुछ लडकों ने बुरी तरह मारपीट की थी। मौके से एक आरोपी को पकडक़र पुलिस के हवाले भी किया गया था, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

इसी प्रकार आर्मी से आए एक जवान ने एक मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने बारे गृहमंत्री को अवगत करवाया तो गृहमंत्री ने मौके पर सम्बन्धित एसएचओ को निर्देश दिए कि मामले में तुरंत कार्रवाई अमल में लाएं। बार्डर पर सैनिक हर परिस्थिति में रहकर हमारी रक्षा करते हैं। पलवल से आए एक दम्पत्ति परिवार ने भी उनके साथ मारपीट किए जाने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे तथा उल्टा पुलिस द्वारा मामले में राजीनामा करने बारे दबाव बनाए जाने बारे गृहमंत्री को अवगत करवाया। गृहमंत्री ने इस मामले में सम्बन्धित एसपी को शिकायत मार्क करते हुए मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कुरूक्षेत्र से आए एक व्यक्ति ने पुर्तगाल भेजने के नाम पर उसके साथ 14 लाख रूपये की धोखाधड़ी व तरावडी से आए एक व्यक्ति ने अमरीका भेजने के नाम पर उसके साथ 10 लाख रूपये की धोखाधड़ी होने बारे अपनी शिकायत रखते हुए गृहमंत्री को अवगत करवाया।

कैथल से आए एक बुजुर्ग व्यक्ति ने अपनी शिकायत रखते हुए बताया कि उसकी लडक़ी ने तंग आकर ससुराल में सुसाईड कर लिया है तथा ससुराल पक्ष के खिलाफ पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मामले में गृहमंत्री ने एसपी कुरूक्षेत्र को फोन कर सीआईए को केस स्थानांतरित करते हुए मामले में संलिप्त आरोपियों को पकडऩे बारे निर्देश दिए। इसी प्रकार भट्टू कला से आए एक व्यक्ति ने अपने बेटे के हत्या के मामले में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी न होने बारे गृहमंत्री को अवगत करवाया। गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी को शिकायत मार्क करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर उपायुक्त विक्रम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, भाजपा जिला प्रधान राजेश बतौरा, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, सुरेन्द्र तिवारी, ललित चौधरी, बिजेन्द्र चौहान, अनिल कौशल, आशीष गुलाटी के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *