September 20, 2024

कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में अम्बाला छावनी खडग़ा हैरिटेज पार्क से मंगलवार को आर्मी के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर रणजीत सिंह ने मोटरसाईकल एक्सीपीडिशन को झंडी दिखाकर रवाना किया। अम्बाला से जो मोटरसाईकल एक्सीपीडिशन रवाना हुई है उसमें 15 राईडरस शामिल हैं, जिसका नेतृत्व ब्रिगेडियर आशीष कुमार सिंह कर रहे हैं।

मोटरसाईकल एक्सीपीडिशन यात्रा को झंडी दिखाने से पहले स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर रणजीत सिंह ने मोटरसाईकल में शामिल जवानों को इस कार्य के लिए प्रोत्साहित करते हुए उनमें जोश भी भरा। इस रैली को निकाले जाने का उद्देश्य देश की सेवा में तैनात हमारे बहादुर सैनिकों द्वारा प्रदर्शित धैर्य और दृढ़ संकल्प को उजागर करते हुए देशभक्ति के संदेश का प्रचार और प्रसार करना है।

यहां बता दें कि 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर विजय के 23 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में और आजादी का अमृत महोत्सव के तहत भारतीय सेना ने नई दिल्ली से कारगिल युद्ध स्मारक द्रास (लद्दाख) तक मोटरसाईकल अभियान का आयोजन किया जा रहा है, 30 सदस्यों की रैली को थल सेना उपाध्यक्ष जर्नल बी.एस. राजू ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक नई दिल्ली से रवाना किया है।

उन्होंने बताया कि यह मोटरसाईकल एक्सीपीडिशन दो टीमें अलग-अलग रूटों के लिए रवाना हुई है। इसी कड़ी में आज अम्बाला सें मोटरसाईकल एक्सीपीडिशन को रवाना किया गया है।

इस मौके पर ब्रिगेडियर आशीष कुमार सिंह, कर्नल समीर नेगी, कर्नल जीवन, तहसीलदार सुरेश कुमार व नायब तहसीलदार यशवंत कुमार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *