September 20, 2024
हरियाणा के जिला रोहतक में आईएमटी स्थित ऑटो फैक्ट्री में सोमवार सुबह ब्लास्ट हो गया। हादसे में दो मजदूरों की पीजीआई पहुंचते-पहुंचते   मौत हो गई। वहीं एक अन्य मजदूर घायल हुआ है, जिन्हें उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में भर्ती करवाया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस बल व प्रशासन मौके पर पहुंचा।
मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी रमेश व बिजेंद्र के रूप में हुई है, जो फैक्ट्री में मजदूरी करते थे। मृतक और घायलों को मुआवजा देने की मांग को लेकर कंपनी के कर्मचारियों ने कंपनी के गेट पर जमकर हंगामा किया और फैक्टरी के अंदर घुसने का प्रयास भी किया। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने समझा-बुझाकर कर्मचारियों को रोक दिया और पुलिस ने आश्वासन दिया है कि एक कंपनी की लापरवाही अगर मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आज सुबह आईएमटी स्थित शिवम ऑटोटेक लिमिटिड कम्पनी में काम चल रहा था। इसी दौरान कोई ब्लास्ट हुआ, जिससे मौके पर काम करने वाले 3 कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए रोहतक पीजीआई ले जाया गया। लेकिन उत्तर प्रदेश के रहने वाले रमेश व बिजेंद्र ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया।
जबकि सच्चिदानंद नामक कर्मचारी का रोहतक पीजीआई में इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद कर्मचारियों में कंपनी के प्रति काफी गुस्सा है और सभी कर्मचारी कंपनी से बाहर निकल कर नारेबाजी करते नजर आए। कर्मचारियों के इस गुस्से को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *