September 20, 2024
नशा तस्करों पर  के लिए कैथल पुलिस की की तरफ से एक बड़ी  है ताकि भविष्य में नशा तस्कर सावधान हो जाएँ क्योंकि नशा तस्करों की सम्पति कैथल पुलिस ने अटैच करनी शुरू कर दी है और अब कैथल में नशा तस्कर की सम्पति अटैच करने का पहला मामला सामने आया है जिसमे कई मामलों में मुख्य आरोपी रहे गुरमेज सिंह की लगभग 83 लाख रूपये की सम्पति कैथल पुलिस ने अटैच कर दी है ताकि नशा तस्करी के कारोबार पर लगाम लगाई जा सके।
जिला में अब नशा तस्करों व नशे की कमाई से अवैध सम्पति अर्जित करने वालों की खैर नही। जिला पुलिस ने नशा तस्करों व उनके द्वारा नशे के कारोबार से बनाई गई सम्पति पर कानूनी शिकंजा कस दिया है । जिला पुलिस द्वारा जंहा नशा तस्करों की धरपकड़ की जा रही है, वहीं तस्करों द्वारा नशे की काली कमाई से अर्जित की गई चल-अचल सम्पति का ब्यौरा जुटा कर उसे अटैच करना शुरु कर दिया है। कैथल जिला में एक नशा तस्कर की 83 लाख 22 हजार 337 रुपए की संपत्ति करवाई अटैच करवाई गई है।
डीएसपी गुहला सुनील कुमार की अगुवाई में कैथल जिला की एंटी नारकोटिक सैल प्रभारी इंस्पैक्टर शिव कुमार की टीम द्वारा इस कार्रवाई को अजांम दिया गया। डीएसपी सुनील कुमार ने प्रेसवार्ता कर जानकारी सांझा करते हुए बताया कि कंम्पीटेंट अथोरिटी नई दिल्ली द्वारा एनडीपीएस अधिनियम के तहत जिला कैथल के गांव दाबन खेडी थाना गुहला निवासी आरोपी गुरमेज उर्फ गुरमेल उर्फ गेजा की चल-अचल संपत्ति को अटैट करने संबंधी आदेश पारित किया गया। नशे का सौदागर द्वारा मादक पदार्थ तस्करी के माध्यम से यह संपत्ति अर्जित की गई थी।
पुलिस ने कम्पीटेंट अथोरिटी से नशा तस्कर गुरमेज सहित उनके परिजनों की 83 लाख 22 हजार 337 रुपए की संपत्ति को फ्रीज करने का अनुरोध किया था। अथॉरिटी द्वारा आरोपी की 83 लाख 22 हजार 337 रुपए की चल और अचल संपत्तियों को अटैट करने के आदेश की पुष्टि की है। आदेशों के अनुसार, अब आरोपी तस्कर अपनी संपत्ति किसी को नहीं बेच पाएगा और न ही किसी को हस्तांतरित या उपहार में दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *