September 20, 2024

शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने अभियान चलाया हुआ है। दो दिन पहले निगम कर्मियों ने जहां दुकानदारों को हाथ जोड़कर अतिक्रमण न करने के लिए समझाया था, वहीं अब निगम की टीम ने अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त करने की कार्रवाई की है।

निगम की टीम ने रेलवे रोड, जगाधरी वर्कशॉप रोड व छोटी लाइन पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलते हुए सड़क पर रखे सामान को जब्त किया। निगम की इस कार्रवाई से शहर के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कुछ दुकानदारों ने निगम की टीम को देख स्वयं ही अपना सामान अंदर रख लिया। निगम कर्मियों ने उन्हें चेतावनी दी कि यदि दोबारा सड़क पर सामान रखा तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।

नगर निगम आयुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया हुआ है। जगाधरी जोन में सीएसआई हरजीत सिंह व यमुनानगर जोन में सीएसआई सुरेंद्र चोपड़ा के नेतृत्व में टीमें बनाई गई है। यमुनानगर जोन में दो दिन पहले निगम की टीम ने रेलवे रोड, वर्कशॉप रोड पर दुकानदारों से हाथ जोड़कर अपील की थी कि वे सड़कों पर सामान रखकर अतिक्रमण न करें। साथ ही चेतावनी दी गई थी कि सड़क पर सामान रखने पर उसे जब्त किया जाएगा।

इसी के मद्देनजर निगम कर्मी अमर सिंह, रामकेश व होमगार्ड के जवानों की टीम ने रेलवे रोड पर महाराजा अग्रसेन चौक (रेलवे स्टेशन चौक) से ईएसआई अस्पताल तक व जगाधरी वर्कशॉप रोड पर शहीद भगत सिंह चौक से बस स्टैंड चौक और छोटी लाइन पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। निगम कर्मियों ने दुकानदारों द्वारा सड़क किनारे रखे साइन बोर्ड, स्टॉल, बूत व अन्य सामान जब्त कर उसे निगम के वाहन में लोड कराया। इस दौरान एक जगह दुकानदार द्वारा दुकान के आगे टेंट लगाकर कब्जा किया हुआ था। निगम की टीम ने उसे भी उखाड़कर सड़क को कब्जा मुक्त कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *