September 19, 2024
भारतीय जनता पार्टी जिला परिषद के चुनाव पार्टी सिम्बल पर लड़ सकती है। लेकिन इसके लिए जिला इकाइयों से पहले रायशुमारी की जाएगी। लेकिन सरपंच और ब्लॉक समिति के चुनाव पार्टी सिम्बल पर नही लड़े जायेगें। ऐसा इशारा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने किया है। ओमप्रकाश धनखड़ बहादुरगढ नगर परिषद की नवनिर्वाचित चेयरपर्सन सरोज राठी के शपथ समारोह में शामिल होने आए थे।
धनखड़ ने कहा कि पंचायत चुनाव सिम्बल पर लड़ने की पहले से कोई परम्परा नही रही है और छोटे चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर नही लड़े जाते। हालांकि पूर्व में कुछ जगहों पर जिला परिषद के चुनाव सिम्बल पर लड़े गए हैं लेकिन इस बार जिला इकाइयों से जिला परिषद के चुनाव पार्टी सिम्बल पर लड़ने के लिए राय ली जाएगी। धनखड़ ने पंचायत चुनाव  गठबंधन में लड़ने के सवाल पर कहा कि जब चुनाव आएंगे तब इस पर बात करेंगे।
बहादुरगढ नगर परिषद के चुनावों में भाजपा ने पहली बार परचम लहराते हुए नगराध्यक्ष का चुनाव जीत है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और पूर्व विधायक नरेश कौशिक की मौजूदगी में भाजपा की नवनिर्वाचित चेयरपर्सन सरोज राठी और 31 वार्ड पार्षदों ने शपथ ली। एसडीएम भूपेंद्र सिंह ने चेयरपर्सन और वार्ड पार्षदों को शपथ दिलवाई।
नवनिर्वाचित चेयरपर्सन और परिषद सदस्यों को ओमप्रकाश धनखड़ ने बधाई दी। धनखड़ ने कहा कि सरोजबाला की अगुवाई में बहादुरगढ का विकास होगा। भाजपा संकल्प से सीधी की तरफ बढ़ने के मंत्र पर काम करती है। उन्होंने प्रदेशवासियों को गुरुपूर्णिमा की बधाई भी दी। धनखड़ ने छुड़ानी धाम पहुंचकर सन्त शिरोमणि गरीबदास महाराज के चरणों में शीश नवाकर आशीर्वाद भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *