September 20, 2024

अग्निपथ योजना के विरोध में लघु सचिवालय परिसर में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर सामाजिक संगठनों व फौगाट खाप ने समर्थन में पहुंचकर युवाओं के साथ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार से युवाओं की मांगे पूरी करने की मांग की और साथ ही आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना शुरू करने पर जिलेभर के युवाओं का पिछले 22 दिन से लघु सचिवालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। धरने पर युवाओं के समर्थन में अब तक कर्मचारी, खाप, सामाजिक संगठनों के अलावा राजनीतिक लोगों ने पहुंचकर सरकार के खिलाफ रोष जताया। इसी कड़ी में फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार व किसान सभा से सुनील पहलवान ने धरने पर पहुंचकर समर्थन दिया और सरकार से अग्निपथ योजना को वापिस करने की मांग की। युवाओं ने प्रदर्शन के दौरान स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय युवा मोर्चा के आह्वान पर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

खाप प्रधान व किसान नेताओं ने कहा कि सरकार द्वारा युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। अग्निपथ योजना को खत्म कर पुराने नियमों के अनुसार सेना में भर्ती की जानी चाहिएं। अब सरकार के इस फैसले के विरोध में खाप व अन्य संगठन शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन चलाएंगे और आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *