September 19, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। कैथल जिला से आए परिवार ने अपनी बेटी के आत्महत्या मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की।

विज को परिवार ने बताया कि उनकी बेटी का विवाह कुरुक्षेत्र में हुआ था मगर विवाह के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी को परेशान करने लगे थे। इसके उपरांत उनकी बेटी ने विवाह के नौ वर्ष बाद तंग आकर आत्महत्या कर ली थी और सुसाइड नोट भी छोड़ा था। उनका आरोप था कि पुलिस ने इस मामले में केस तो दर्ज किया, मगर ससुराल पक्ष के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री ने मामले मामले में एसपी कुरुक्षेत्र को एसआईटी गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए।

पानीपत से आए व्यापारी ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए उसका कैश दो बाद लूटने की शिकायत गृह मंत्री को दी जिसपर एसपी पानीपत को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसी तरह रायपुररानी से आए व्यक्ति ने जमीन पर कब्जा करने, रास्ता रोकने की शिकायत गृह मंत्री से की जिसपर एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। यमुनानगर के साहिबपुरा गांव से आए लोगों ने पानी निकासी के लिए बेहतर व्यवस्था कराने की मांग की जिसपर डीसी यमुनानगर को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

इसके अलावा शहजादपुर में दुकान में जबरन घुसकर मारपीट करने पंचकूला में घर में घुसकर मारपीट करने, टांगरी नदी क्षेत्र रहने वाले महिला ने मारपीट के आरोप लगाए एवं अन्य कई शिकायतें गृह मंत्री के समक्ष आई जिसपर अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *