September 19, 2024
प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा बोले प्रदेश के हर ब्लॉक व गांव में होगा योजना का डटकर विरोध
अंबाला। केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना पर अब युवा कांग्रेस भी हल्ला बोलने का ऐलान किया है। योजना के विरोध के लिए राज्यभर में प्रदेश युवा कांग्रेस ‘फौज बचाओ देश बचाओ’ अभियान शुरू करने की बात कही है। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने वीरवार को मीडिया के सामने ये अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में ब्लॉक, गांव स्तर पर युवाओं को योजना के खिलाफ जागरुक करेंगे।  साथ ही पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगह योजना का डटकर विरोध भी किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि 8 जुलाई को खुद राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लवारू व  युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी जी भी योजना के विरोध को लेकर होने वाले मशाल जुलूस में हिस्सेदारी करने अंबाला पहुंच रहे हैं। इसके अलावा युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शिवी चौहान, सह प्रभारी सत्यवान गहलोत भी मौजूद रहेंगे।  अंबाला शहर के पंचायत भवन में शाम 5.30 बजे युवा कार्यकर्ता यहां एकजुट होंगे। इसके बाद शहर की सड़कों पर मशाल जुलूस निकाला जाएगा। मौके पर मौजूद कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अमीषा चावला ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर पार्टी के सभी नेता युवाओं को हर संभव सहयोग  देने का काम करेंगे।
 बुद्धिराजा ने केंद्र सरकार पर युवाओं के अरमानों पर पानी फेरने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि  इस योजना ने देशभर के युवाओं के देश सेवा करने के अरमानों को मिट्‌टी में मिला दिया है। सरकार ने इस योजना को लागू कर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया है। अग्निपथ जैसी अपरिपक्व योजना लाकर केंद्र सरकार द्वारा देश की सुरक्षा के साथ प्रयोग करना बेहद ख़तरनाक साबित होगा। उन्होंने कहा कि कहा कि पहले किसानों ने संघर्ष कर सरकार के घुटने टिकवाए और बिल वापिस करवाए, अब देश का नौजवान सरकार की इस योजना का मुंहतोड़ जवाब देगा। उन्होंने कहा कि बेशक केंद्र सरकार ने योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है लेकिन किसी भी हालत में इसे लागू होने नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *