September 19, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बुधवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। सिरसा जिले से आए व्यक्ति ने गृह मंत्री को शिकायत देकर शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

व्यक्ति ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि शादी कराने के नाम पर गिरोह सक्रिय है, जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई। उसने बताया कि एक गिरोह ने उसकी शादी कराने के लिए लगभग सवा लाख की ठगी उससे की और शादी से ठीक पहले वह मुकर गए। इसी तरह एक अन्य गिरोह ने उससे दो लाख की ठगी की और शादी के कुछ ही दिन बाद विवाहिता एकाएक घर से गायब हो गई। गृह मंत्री विज ने सिरसा एसपी को मामले में जांच के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, पलवल से आए बुजुर्ग ने गृह मंत्री विज को शिकायत देते हुए अपने बेटे के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले को रद्द करने की मांग की। बुजुर्ग ने बताया कि उसका बेटा बाइक पर ड्यूटी जा रहा था जब रास्ते में एक युवती ने उसके बेटे से लिफ्ट ली। मगर, इसके कुछ दिन बाद युवती ने उसके बेटे पर बलात्कार व अपहरण का मामला दर्ज करा दिया। गृह मंत्री विज ने एसपी पलवल को मामले में जांच के निर्देश दिए।

कैथल से आए व्यक्ति ने गृह मंत्री विज को मारपीट एवं धमकी के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की जिसपर एसपी कैथल को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसी तरह बीहटा गांव के लोगों ने सरपंच पर झूठा केस दायर करने का आरोप लगाया जिसपर एसपी अम्बाला को जांच के निर्देश दिए गए।

करनाल से आए व्यक्ति ने जमीनी धोखाधड़ी का आरोप लगाया, इस मामले में करनाल एसपी को मामले की पुन: जांच के निर्देश दिए गए। इसके अलावा खतौली निवासी परिवार ने ड्रोन सर्वे गलत होने व अन्य कई शिकायतें आई जिसपर गृह मंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *