September 19, 2024

हथीन एवीटी स्टाफ के इंचार्ज सत्यवान ने बताया कि रविवार की देर शाम को उन्हें गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि गांव बुराका स्थित नहर के पास एक व्यक्ति मौजूद है। जिसके पास पुलिस की नकली वर्दी व आईकार्ड भी है। सूचना के आधार पर पुलिस ने टीम गठित करके मौके पर दबिश देकर उक्त व्यक्ति को काबू किया। पूछताछ के दौरान आरोपी की पहचान दीन मोहम्मद उर्फ़ दीनू गांव बेन्शि जिला नूंह के रूप में हुई।

जोकि फ़िलहाल हथीन की जलेब खान कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था। गहन पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि मथुरा के कासगंज में वह अपने तीन अन्य साथियो के साथ मिलकर उत्तरप्रदेश पुलिस का फर्जी स्पेशल स्टाफ खोलकर कानून का डर दिखाकर लोगों से रूपये ऐंठने का काफी समय से काम कर रहा था। इसके साथियों लोगों को पकड़कर इसके पास स्पेशल स्टाफ में लेकर आते थे और यह उनसे कानून का डर दिखाकर रूपये ऐंठता था।

पुलिस ने आरोपी के कब्ज़े से राजिस्थान पुलिस की वर्दी, उत्तरप्रदेश पुलिस का सिविल इंस्पेक्टर का आईकार्ड व 6150 रूपये के नकली नोट भी बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ यूपी , राजिस्थान , दिल्ली और फरीदाबाद में संगीन धाराओं में कई मामले दर्ज है। जिनमे वह जेल भी जा चूका है। जबकी कई मामलों में वह अदालत से भगोड़ा भी घोषित है। इसके अलावा वर्ष 1993 में फरीदाबाद पुलिस की मुठभेड़ में आरोपी का भाई इमाइल मारा गया था। जबकि दीनू मौके से भागने में कामियाब रहा था।

जिसमे वह चार साल जेल में भी रहा। पुलिस का कहना है कि आरोपी को आज अदालत में पेश करके गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपी के कब्जे से उसके फरार चल अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *