September 19, 2024
होडल नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा जिले में दो टोल बूथों पर टोल वसूलने में अलग-अलग नियम बनाने पर राजनीति गरमा गई है जिसको लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सरकार पर हमला बोल दिया है। उदयभान ने सरकार पर निशाना लगाते हुए कहा एक जिले में दो नीति नहीं चल सकती सरकार की दोगली नीति जनता पर घातक साबित हो रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि प्रदेश की सरकार लोगों को ही साथ धोखाधड़ी का कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी के 1 जिले में दो नीति नहीं चल सकती प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कर्मन टोल बूथ के आसपास हरियाणा यूपी के लगते गावों  को टोल मुक्त किया जाए यदि नेशनल हाईवे अथॉरिटी एक नीति से कार्य शुरू नहीं किया तो टोल प्लाजा से सटे यूपी हरियाणा के गांवो की एक महापंचायत बुलाई जाएगी। उदय भान ने कहा सड़क से लेकर संसद तक यह मामला कांग्रेस पार्टी पुरजोर तरीके से उठाएगी यदि सरकार बाज नहीं आएगी तो जन आंदोलन भी शुरू किया जाएगा।
आपको बता दे कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा  हाईवे नंबर 19 पर गांव तुमसरा में लगे टोल प्लाजा को एक जुलाई को हटाकर यूपी हरियाणा बॉडर पर स्थित गांव करमन पर टोल प्लाजा को लगा दिया ।टोल प्लाजा टोल वसूलने वाली कंपनी द्वारा पुरानी कीमतों पर टोल वसूला जा रहा है । वहीं जिले में गांव गदपुरी में नए टोल प्लाजा पर टोल वसूलने वाली कंपनी ने टोल के आसपास आने वाले आधा दर्जन गांवो टोल मुक्त कर 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गावों  व पलवल शहर से दो सौ रुपये प्रति वाहन मासिक पास जारी कर टोल प्लाजा शुरू कर दिया ।
जबकि होडल मैं लगे टोल प्लाजा पर कोई गांव टोल मुक्त नहीं किया गया और आसपास के क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों से 315 रुपये मासिक पास वसूला जा रहा है जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों का गुस्सा भी सातवें आसमान पर है।इसी को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने इस मामले को लेकर और होडल के गावों को टोल प्लाजा से सटे उनको टोल मुक्त करवाने और 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गावों के लिए 200 रुपए प्रति मासिक पास बनवाने के लिए धरना देने और महापांचत करने का ऐलान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *