September 19, 2024

शिक्षा, वन एवं पर्यटन मंत्री कंवर पाल ने जगाधरी के दो वार्डों में 82.13 लाख की लागत से नगर निगम द्वारा करवाए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। निगम द्वारा जहां वार्ड नंबर एक की लेबर कॉलोनी में 34.17 लाख की लागत से बीडीपीओ कार्यालय के पीछे से सेक्टर 18 तक बरसाती पानी की निकासी के लिए पाइप लाइन डाली गई। वहीं, वार्ड नंबर सात के सेक्टर 17 में 47.96 लाख रुपये की लागत से मकान नंबर 948 से मकान नंबर 1107 तक गली का नवनिर्माण किया गया।

दोनों विकास कार्यों का लोकार्पण कर शिक्षामंत्री ने इन्हें जनता को समर्पित किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री के साथ नगर निगम मेयर मदन चौहान, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा, पार्षद संजय राणा व पार्षद राम आसरा, जगाधरी मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, जिला सचिव संजीव गर्ग साथ रहे।

कंवरपाल ने कहा कि क्षेत्र के लोग काफी समय से गली निर्माण न होने व पानी की निकासी की समस्या से परेशान थे। यहां के लोग लंबे समय से इन विकास कार्यों के होने की प्रतीक्षा में थे। मेयर मदन चौहान के नेतृत्व में निगम अधिकारियों ने ये विकास कार्य करवाएं। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा जगाधरी क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाएं गए है और करोड़ों के ही कार्य अभी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज पूरे हरियाणा प्रदेश में सिस्टम से सभी कार्य हो रहे है, ट्रांसफर की पॉलिसी बना दी गई है।
जिन परिवारों के परिवार पहचान पत्र में एक लाख 80 हजार रुपये से कम सालाना आय है, उनके आयुष्मान कार्ड, पीला राशन कार्ड, बुढ़ापा पेंशन, विधवा पेंशन सभी कार्य सिस्टम से हो रहे है। अगर किसी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है तो वह अपनी समस्या सीएम  विंडो पर दे सकता है। अब तक सात लाख 50 हजार शिकायतों पर सीएम विंडो में कार्यवाही हो चुकी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में ब्यूटी पार्लर की किट भी छात्राओं को दी जा रही है और ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिंग भी दी जा रही है ताकि छात्राओं को रोजगार मिल सके। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में छात्राओं को कम्प्यूटर की ट्रेनिंग दी जा रही है। अब तक पूरे हरियाणा प्रदेश में सात लाख 50 हजार टैब वितरित हो चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *