September 8, 2024
जिला उपायुक्त शक्ति सिंह ने आज झज्जर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया और स्वास्थ्य सेवाओं की जांच की। इस दौरान चिकित्सकों की कमी नजर आई और उन्होंने कोरोना के मद्देनजर भी कोरोना वार्ड का दौरा किया और सभी को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
झज्जर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की भारी कमी है। जिसके चलते अस्पताल में आने वाले मरीजों को इलाज के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बीमारियों के चिकित्सक अस्पताल में नहीं होने के कारण मरीजों को मजबूर है प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराना पढ़ रहा है।
शक्ति सिंह ने आज अस्पताल का दौरा किया और चिकित्सकों की पूरी जानकारी ली। उन्होंने माना कि अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है और इस संदर्भ में सरकार को लिखा जाएगा। साथ ही एनजीओ की मदद ली जाएगी और प्राइवेट सेक्टर से भी सहायता जरूरत पड़ने पर ली जाएगी।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों को सजग रहना चाहिए और सरकार व प्रशासन की दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए। फिलहाल झज्जर में 6 केस कोरोना के आए हैं जिसमें से दो को छुट्टी दी जा चुकी है। 4 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरना को ध्यान में रखते हुए लोग मार्क्स का प्रयोग करें , 2 गज की दूरी बनाए रखें और जरूरत पड़ने पर ही भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाएं अन्यथा अपने घरों में ही सुरक्षित रहें। साथ ही खांसी जुखाम जैसे लक्षण आने पर जांच कराएं। ताकि कोरोना को शुरू में ही पकड़ लिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *