September 22, 2024

नगर निगम के वार्ड नंबर 16 में चांदपुर बाईपास के पास 2.37 करोड़ की लागत से ऑटो मार्किट का निर्माण किया जाएगा। ऑटो मार्किट बनने से जहां शहर में लगने वाले जाम की समस्या खत्म होगी। वहीं, वाहन चालकों को एक स्थान पर ही वाहनों की सर्विस के साथ रिपेयर और सामान मिल सकेगा।

शुक्रवार को विधायक घनश्याम दास अरोड़ा व मेयर मदन चौहान ने नारियल फोड़कर ऑटो  मार्किट के निर्माण का शुभारंभ किया। ऑटो मार्किट में वाहनों की रिपेयर व सर्विस करने का काम करने वालों के लिए लगभग 42 दुकानों का निर्माण किया जाएगा। जल्द ही गधौली व गुलाबनगर में भी ऑटो मार्किट बनाने का काम किया जाएगा।

मेयर मदन चौहान ने बताया कि ट्विन सिटी के बाजारों में सड़कों के किनारे ही कार, ऑटो, बाइक व अन्य वाहनों की सर्विस व मरम्मत का काम किया जाता है। कुछ दुकानदार तो सड़कों पर ही वाहनों की मरम्मत करते हैं। इससे सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। इस समस्या से निपटने के लिए उन्होंने ट्विनसिटी में चार ऑटो मार्केट बनाने का निर्णय लिया था। जिसके लिए चांदपुर, गधौली, गुलाब नगर व एक अन्य जगह निर्धारित की गई है।
वार्ड नंबर 16 के चांदपुर बाईपास के पास खाली पड़ी जमीन में 2.37 करोड़ की लागत से ऑटो मार्किट बनाई जानी है। शुक्रवार को इसका शिलान्यास कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया है। पहले चरण में यहां 21 दुकानों का निर्माण किया गया। 21 दुकानों का निर्माण दूसरे चरण में किया जाएगा। टेंडर लेने वाली एजेंसी को यह कार्य 12 माह में पूरा करना होगा।  ऑटो मार्केट बनने से शहरवासियों व वाहन चालकों को लाभ होगा। मार्केट में पेयजल, निकासी, शौचालय सहित अन्य सभी सुविधाएं दी जाएगी।
विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार करोड़ों रुपये की परियोजनाओं पर काम कर रही है। शहरवासियों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध हो, इसको लेकर मेयर मदन चौहान के नेतृत्व में शहर में करोड़ों विकास कार्य करवाएं जा रहे है। आने वाले दिनों में शहरवासियों को इन विकास कार्यों का लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *