October 18, 2024

एसडीएम दर्शन कुमार ने कहा कि धान की फसल कटाई के दौरान पराली जलाने की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। इस काम में लगे सभी कर्मचारी व अधिकारी फील्ड में उतरें और बारीकी से नजर रखते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करें।

एसडीएम दर्शन कुमार मंगलवार के अंबाला शहर के विभिन्न गावों में आयोजित जागरूकता कार्यक्रमों में बोल रहे थे। इससे पहले एसडीएम ने अम्बाला शहर के गांव सारंगपुर, नग्गल, नग्गल रोड, मटेड़ी, मुज्जफरा, थरावा, आनन्दपुर जलबेड़ा गांवों का दौरा किया और जागरूकता शिविरों में किसानों के साथ सीधा संवाद किया।

उन्होंने कहा कि पराली जलाने की घटनाएं पर्यावरण के लिए हितकारी नहीं है। इससे न केवल पर्यावरण प्रदूषित होता है बल्कि आमजन के स्वास्थ्य पर भी दुष्प्रभाव पड़ता है। इन घटनाओं को रोकने के लिए पंचायत विभाग, राजस्व विभाग, कृषि विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। आमजन को भी पराली जलाने के दुष्परिणामों को लेकर जागरूक किया जाए।

ड्यूटी में कोताही बरतने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई  उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों की ड्यूटी फील्ड में गांव-गांव जाकर जांच करने की है, वह कर्मचारी अपनी ड्यूटी का तत्परता से निर्वहन करें। ड्यूटी में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। कर्मचारी तय शेड्यूल के मुताबिक मौके पर जाएं और लोगों को जागरूक भी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *