October 6, 2024

आज शाम 06ः00 बजे के बाद चुनाव प्रचार बंद होने के बाद उपायुक्त महोदय करनाल श्री उतम सिंह व पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा के द्वारा चुनावों में आमजन के मन में सुरक्षा के भावों को पुख्ता करने के लिए व लोगों को निडरता से मतदान में भाग लेने को प्रेरित करने के लिए और अपराधियों में भय उत्पन्न करने के लिए शहर भर में फलैग मार्च निकाला गया।

यह फलैग मार्च सै0-12, करनाल लघु सचिवालय से शुरू होकर हस्पताल चौंक से, कुंजपुरा रोड़ होते हुए, पुरानी सब्जी मंडी चौंक से, महाराणा प्रताप चौंक से, मीराघाटी चौंक से, जाटो गेट से, सै0-16 श्यामनगर से, गुरूब्रहमानंद चौंक से, गोगड़ीपूर पूल चौंक से, हांसी चौंक से, कैथल रोड़ पूल से रामनगर पहुंचा, वहां से काछवा पूल से होते हुए, तलवार चौंक से, रेलवे रोड़ से, कमेटी चौंक से, पूराने बस स्टैंड के सामने से अंबेडकर चौंक से, महाराजा अग्रसेन चौंक से वापिस सै0-12 पहुंचा।

उपायुक्त महोदय ने कहा कि 05 अक्तूबर 2024 को प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होना है, चुनाव घोषणा के उपरांत से ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है और आज शाम 06ः00 बजे के बाद से चुनाव प्रचार बंद हो गया है, इसके बाद से कोई भी प्रत्याशी जनसभा का आयोजन नहीं कर सकता और न ही लाउडस्पीकर का प्रयोग कर सकता है। अब के बाद से प्रत्याशी डोर टू डोर कैम्पेनींग कर सकते हैं। अंत में उन्होंने प्रदेश के इस महापर्व में सभी मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर मतदान करने के लिए अपील की।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा ने कहा कि स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से चुनाव सम्मपन करवाना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस तथा पैरामिल्ट्ी फोर्स के जवानों द्वारा शहर में फलैग मार्च कर आमजन को निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव करवाने का विश्वास दिलाया गया है।

मोहित हाण्डा ने बताया कि चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी मतदान केन्द्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं, इसके अलावा क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस व अर्धसैनिक बल द्वारा जिला के विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी करके पूरी चौंकसी बरती जा रही है।

फलैग मार्च के दौरान उन्होंने लोगों से बात करते हुए कहा कि मतदाता पूरी निडरता के साथ अपने विवके व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें।यदि आम लोगों के समक्ष किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो वे तुरंत पुलिस प्रशासन को 112 पर सुचित करें, इसके साथ ही उन्होंने असामाजिक तत्वों को साफ आगाह किया कि संभल जाए वरना पुलिस उनके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *