September 29, 2024

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कलायत विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार अनुराग ढांडा के समर्थन में गांव बालू में जनसभा की, इससे पहले पूंडरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र शर्मा के समर्थन में रोड शो किया। इन दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, प्रसिद्ध गायक कुलबीर दनोदा (केडी), अनु कादियान मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में रखा।

जेल में मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की, तरह-तरह की यातनाएं दी। इनका मकसद किसी भी तरह मुझे झुकाना था। कई दिनों तक इन्होंने मेरी दवाई भी बंद रखी थी, पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे, लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं हरियाणा हरियाणा का छोरा हूं। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते, आज थारा छोरा थारे बीच में है। मेरे ऊपर भगवान की बहुत कृपा है, नहीं तो 10 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था। मैंने पिछले जन्म में कुछ पूण्य किए होंगे जो मुझे दिल्ली का मुख्यमंत्री बना दिया और फिर पंजाब की सत्ता दे दी, गुजरात में 5 और गाेवा में हमारे 2 विधायक हैं।

उन्होंने कहा कि कलायत के बच्चे जमीन बेचकर अवैध तरीके से विदेशों में जा रहे हैं। आपके बच्चों को विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कलायत के हर गांव में पीने के पानी की और पानी के निकासी की समस्या है, रोजगार की समस्या है, राजौंद में जिस जगह सीवरेज प्लांट लगना था वो नहीं लगा, महिलाओं को कॉलेज खुलाना था वो नहीं खुला। अनुराग ढांडा अपनी नौकरी छोड़कर जनता की सेवा करने के लिए राजनीति में आया है। इसको एक मौका दो ये कलायत की सभी समस्याओं को समाधान करेगा। यदि नहीं किया तो अगली बार इसके लिए वोट मांगने नहीं आऊंगा। कलायत की जनता ने सभी को मौका दिया, इस बार एक मौका अनुराग ढांडा को दे दो। जिस दिन रिजल्ट आए उस दिन पहली सीट जीतने वाली कलायत होनी चाहिए। आपने सीट जीता दी तो आपका धन्यवाद करने कलायत आऊंगा।

उन्होंने कहा कि मेरा जन्म भिवानी के सिवानी गांव में हुआ था। मेरी पढ़ाई लिखाई हिसार में हुई। हरियाणा और हिसार से निकलने के बाद आपके इस बेटे ने हरियाणा का नाम पूरी दूनिया में रोशन कर दिया। मैंने कभी हरियाणा का सिर नहीं झुकने दिया। हरियाणा की जनता एक बार अपने बेटे का सेवा करने का मौका दे। आपके बेटे ने दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाई। मैंने दिल्ली और में ऐसे ऐसे काम किए 75 साल में ऐसे काम किसी नेता और पार्टी ने पूरी देश में नहीं किए। पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है। दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है। दिल्ली में इनवर्टर और जनरेटर की दुकान बंद हो गई। हरियाणा में भी केवल अरविंद केजरीवाल ही बिजली के बिल जीरो कर सकता है।

उन्होंने कहा कि इन्होंने मुझे जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था, दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली दी, शानदार अस्पताल और स्कूल बनाए। मोदी जी गुजरात, हरियाणा और मध्यप्रदेश में बिजली मुफ्त नहीं करते। 22 राज्यों में इनकी सरकार है वहां बिजली महंगी मिलती है। ये मुझे जेल में डालकर दिल्ली और पंजाब में काम रोकना चाहते थे। हरियाणा में सरकारी स्कूल टूटे पड़े हैं, कोई अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में नहीं भेजना चाहता मजबूरी में भेजते हैं। आज दिल्ली में अमीर लोग भी अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं। ऐसा 75 साल में कभी नहीं हुआ। मेरे काम रोकने के लिए और बेईमान साबित करने के लिए जेल में डाला गया।

उन्होंने कहा मैं प्रधानमंत्री मोदी को कहना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल बहुत छोटा आदमी है, आप बड़े आदमी हो। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं तो आप 5000 बनाओ, मैंने 700 स्कूल बनाए आप 7000 बनाओ। आप मुझे जेल में डालकर मेरे क्लीनिक और स्कूल बंद करना चाहते हैं, ये सही नहीं है। आप दिल्ली और पंजाब में रिश्तेदारियों में फाेन करके पूछ लो यदि वो कहें कि अरविंद केजरीवाल ने काम किया है तो वाेट देना नहीं तो मत देना। मैंने दिल्ली और पंजाब में काम किए हैं, हरियाणा मेरी जन्मभूमि है इसलिए आपसे एक मौका मांग रहा हूं। एक मौका हरियाणा में दे दो यहां भी काम करना चाहता हूं। आप मुझे वोट दो आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा।

उन्होंने कहा कि आज मैं हरियाणा की जनता को पांच गारंटी देकर जा रहा हूं, ये अरविंद केजरीवाल की गारंटी है कोई फर्जी गारंटी नहीं है। पहली गारंटी, बिजली मुफ्त और 24 घंटे कर दूंगा, बकाया बिलों को माफ कर देंगे। दूसरी गारंटी, शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा। तीसरी गारंटी, शानदार स्कूल बनाएंगे। चौथी गारंटी, 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपए प्रति महीना सम्मान राशि देंगे और पांचवीं गारंटी, दिल्ली में मैंने 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया है, मुझे नौकरी देनी आती है आपके बच्चों के लिए नौकरी का इंतजाम करूंगा। पंजाब में 45000 सरकारी नौकरी दे चुके हैं और साढ़े 3 लाख प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया है।

उन्होंने कहा आप सोच रहे होंगे कि गारंटी तो इतनी बड़ी बड़ी दे रहे हो, हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या। मैं कहता हूं कि यदि ये मुझे जेल से तीन चार महीने पहले छोड़ देते तो सरकार भी हमारी बनती। अभी भी इन्होंने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है, अब भी आम आदमी पार्टी की इतनी सीट आ रही हैं कि हरियाणा में हमारे बिना भी किसी की सरकार नहीं बन रही। हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी वो आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी। उस सरकार से पांचों गारंटी पूरी करवाना मेरी जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *