September 19, 2024
पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा के कुशल मार्गदर्शन व निर्देशन में जिला पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-01 टीम द्वारा फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भेजने के मामले में दो आरोपीयों….. 1. विक्रम सोतिया पुत्र रमेश चन्द वासी नर्सी विलेज थाना सै0 32-33, करनाल व साहिल खन्ना वासी सुभाष गेट, करनाल को गिरफतार किया गया।
पुलिस टीम द्वारा दिनांक 16.09.2024 को आरोपी साहिल खन्ना को गिरफतार किया, जिसने पूछताछ पर मुख्य आरोपी के संबंध में खुलासा किया। पुलिस टीम द्वारा कल दिनांक 17.09.2024 को मुख्य आरोपी विक्रम सोतिया को ग्रीन बैल्ट सै0-09, करनाल से काबू करने में सफलता हासिल की, जिसे पुलिस टीम द्वारा आज माननीय अदालत से एक दिन पुलिस रिमांड पर लिया गया।
इस संबंध में इन्चार्ज सी.आई.ए-01 उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि जिला पुलिस कप्तान के निर्देशन में कार्य करते हुए उनकी टीम ने फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भेजने के मामले में उक्त दोनों आरोपीयों को गिरफतार किया है व एक आरोपी को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिससे पुछताछ कर यह पता लगाया जाएगा कि इस संगठित अपराध में उनके साथ-साथ और कौन-कौन शामिल है व उन्होंने कितने लोगों के फर्जी पासपोर्ट आज तक बनवाए हैं और कितने लोगों को फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भेज चुके हैं।
अनिल कुमार ने कहा कि इस संबंध में एस.पी. साहब के निर्देश बिल्कुल स्पष्ट हैं कि जो भी व्यक्ति फर्जी पासपोर्ट बनवाता है, बनवाने में सहायता करता है, फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भेजता है या विदेश जाने में मदद करता है ऐसे किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।
     पुलिस अधीक्षक करनाल के हवाले से यह भी बताया गया कि पुलिस द्वारा डोंकी रूट से विदेश भेजने वाले एजेंटों पर नकेल कसने की भी तैयारी कर ली गई है और ऐसे एजेंटों के खिलाफ सख्त से सख्त धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *