September 16, 2024

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है और चुनाव लड़ने के लिए गतिविधियां करने हेतु चुनाव कार्यालय की आवश्यकता होती है इसलिए आज अंबाला में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया है।

विज आज अंबाला में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

कांग्रेस को 90 विधानसभा के लिए भी उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं – अनिल विज

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है जबकि कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास उम्मीदवार नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले इन्होंने बड़ी-बड़ी हांकी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी बड़े-बड़े दावे किए कि हमारे पास उम्मीदवारों की लाइन लगी हुई है लेकिन अब इन्हें 90 विधानसभा के लिए भी उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं इसलिए राहुल गांधी जी ने आम आदमी पार्टी को प्रार्थना किया है कि कुछ उम्मीदवार आप दे दो और यह कुछ दूसरी पार्टियों से उम्मीदवार मांग रहे हैं ताकि 90 सीटों पर यह चुनाव लड़ सके।

लोगों ने जम्मू कश्मीर में देश की इज्जत की लाज रखनी है – विज

जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला लोगों से अपील कर रहे हैं कि मेरी इज्जत और मेरी टोपी की लाज रखना के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि लोगों ने देश की इज्जत की लाज रखनी है क्योंकि सरकार ने वहां से जो अनुच्छेद 370 को खत्म किया है लोगों ने उसकी लाज रखनी है। लोगों ने जो वहां पर विकास का पहिया चलना शुरू हुआ है उसकी लाज रखती है। वहां पर अनुसूचित जाति के लोगों को जो भारत के संविधान के अनुसार आरक्षण का हक मिला है उसकी लाज रखती है।

कांग्रेस को अपना झंडा में से केसरिया रंग को निकाल देना चाहिए – विज

राजस्थान में स्कूल में बच्चों को केसरिया रंग की साइकिल दी जा रही है उस पर कांग्रेस सवाल उठा रही है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेसी अगर केसरिया रंग पर सवाल उठाते हैं तो यह सुबह जल्दी ना उठे क्योंकि सुबह जब सूरज निकलता है तो उसकी रोशनी का रंग भी केसरिया होता है यह भी इनको नहीं देखना चाहिए। इसके अलावा, हमारे देश के झंडे में भी केसरिया रंग है और कांग्रेस के झंडे में भी केसरिया रंग है इसलिए इनको अपना झंडा में से केसरिया रंग को निकाल देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *