September 16, 2024

पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार भगवंत मान और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कलायत में बदलाव जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ बलबीर सिंह सैनी,नरेन्द्र शर्मा, जिला अध्यक्ष गज्जन सिंह, सुखबीर चहल, सीमा सेगा मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

पंजाब के हरमन प्यारे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा के लोग नई कहानी लिखने के लिए तैयार बैठे हैं। रैली में आई माताएं बहनें जानती हैं कि आज चुल्हा जलाना कितना महंगा हो गया है। इनको नमक मिर्च से लेकर गैस सिलेंडर तक के दाम का पता है। यहां से नरवाना के बाद खनौरी शुरू हो जाता है। हरियाणा और पंजाब की समस्याएं साझी हैं।

पंजाब के लोगों ने भी अकाली, भाजपा और कांग्रेस को बहुत मौके दिए और हरियाणा के लोगों ने भी इनको मौके दिए। हरियाणा के साथ भी वहीं हुआ जो पंजाब के साथ हुआ। इन्होंने अपने घर भर लिए, इन्होंने अपने रिश्तेदारों के अलावा जनता के बारे में कभी नहीं सोचा। लगभग ढाई साल पहले पंजाब के लोगों ने इनके रिश्तेदारों को सब को हरा दिया। मैं 117 में से 92 सीटें जीतकर आपके सामने खड़ा हूं।

उन्होंने कहा कि ये पंजाब में कहते रहे आम आदमी पार्टी को वोट मत देना वो नए इनके पास तजुर्बा नहीं है। मैंने कहा हम नए हैं कुछ नया करेंगे लोग दुखी तजुर्बेकारों से हैं। हमारे पास, स्कूल और अस्पताल बनाने और बिजली व पानी मुफ्त देने का तजुर्बा है। दो साल में 43 हजार नौकरियां देने का तजुर्बा है, लेकिन हमारे पास लोगों को लूटने का तजुर्बा नहीं है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जो काम किया उसकी दुनियाभर में धूम है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के एक तरफ दिल्ली और दूसरी तरफ पंजाब है, फोन करके पूछ लेना दोनों जगह 90% घरों का बिजली बिल जीरो आ रहा है, शानदार अस्पताल बन रहें हैं जहां सबकुछ फ्री है। यदि दिल्ली और पंजाब में सुविधाएं मिल सकती हैं तो हरियाणा वाले बीच में क्यों फंसे हैं। देश को आजाद हुए 78 साल हो गए लेकिन आज तक गांवों की समस्याएं दूर नहीं हुई। युवा रोजगार मांगते हैं तो बीजेपी वाले आपके बच्चों को कह रहे हैं कि युक्रेन और रूस चले जाओ। इसलिए इस बार इनको उखाड़ कर फेंक दो।

उन्होंने कहा कि हर दूसरे तीसरे दिन मेरी हरियाणा में ड्यूटि लगी होती है। मैं जहां भी गया हूं लोगों ने मुझे एक ही बात कही है कि बीजेपी वालों से हमारा पीछा छूड़वादो। हम तो केवल जरिया बन सकते है इस बार झाड़ू वाला बटन दबा देना आपका पीछा छूड़ जाएगा। मोदी जी कहते थे डबल इंजन की सरकार चाहिए।

हरियाणा में भी डबल इंजन की सरकार बन गई थी फिर बीच में एक इंजन खराब हो गया। खट्‌टर साहब को हटाकर एक और इंजन ले आए। किसी भी देश और प्रदेश को डबल इंजन की नहीं नए इंजन की जरूरत है। अब इनको रिटायर कर दो। इस बार नए लोगों को लेकर आओ तब काम बनेंगे। इनके खुन में इतना भ्रष्टाचार इतना भर गया है कि न चाहते हुए भी रिश्वत ले लेते हैं।

उन्होंने कहा कि आज तक लोगों के खाते में 15 लाख नहीं आए और आएंगे भी नहीं। जो दो चार हजार रुपए एमरजेंसी के लिए रखे थे नोटबंदी करके वो भी ले गए। इससे सबसे ज्यादा नुकसान माताओं बहनों को हुआ जो थोड़े बहुत पैसे दबोच कर रखती थी। उन्होंने अपने मायके जाकर पैसे बदलवाए हैं। इसलिए मैं कहने आया हूं कि अब इनकी बातों में नहीं आना है। ये अब पूरा एक महीना लोलीपोप देंगे, कह रहे है मोदी जी ने सिलेंडर 100 रुपए सस्ता कर दिया, हजार रुपए महंगा किसने किया था। इस बार ऐसे लोगों को वोट देना है जा आपके सुख दुख के सांझी हैं।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भी हरियाणा के गांव सिवानी में पैदा हुए। उन्होंने अफसरी को लात मारकर जनता की सेवा में उतर आए और पूरे देश का राजनीति करनी सीखाई। आज पूरी दुनिया में अरविंद केजरीवाल के नाम की धूम है। इन्होंने झूठे केस में अंदर डाला है, लेकिन बहुत जल्द बाहर आ जाएंगे। जो सिस्टम से खाते हैं वो तो विरोध करेंगे ही, इस बार सिस्टम जनता के हाथ में आना चाहिए। इनके बेटे बेटियों को कह दो कि अपना बोरिया बिस्तर बांध लें, अब आम घरों के बेटे बेटियां आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में 28, 30 साल के लड़के लड़किया विधायक मंत्री बने हुए हैं। उन्होंने प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, मनप्रीत बादल, मजीठिया, नवजात सिंह सिद्धु और कैप्टन अमरिंदर सिंह सब को हरा दिया। लोग इनको मौका देते देते थक गए हैं लेकिन ये मौका मांगते मांगते नहीं थके। अरविंद केजरीवाल वो नेता है जो 2020 में चुनाव से पहले टीवी पर आकर कहता है कि दिल्ली वालो यदि मेरे काम अच्छे लगे तो मुझे वोट देना नहीं तो मत देना। ये कहने के लिए जिगरा चाहिए।

उन्होंने कहा कि मेरी भी हरियाणा में ही रिश्तेदारी है इसलिए मेरा मान रख लेना। 5 अक्टूबर को जब वोट डालने जाओ तो झाड़ू का बटन दबा देना। क्योंकि वो बटन आपके बच्चों की किस्मत का बटन है। यदि सिस्टम को बदलना है, बच्चों को रोजगार, स्कूल और अस्पताल शानदार चाहिए तो झाड़ू वाला बटन दबाना पड़ेगा। पहले इस झाड़ू से मकान या दुकान साफ करते थे अब इस झाड़ू से अरविंद केजरीवाल की अगुआई में पूरा हिंदुस्तान साफ करेंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में पहुंचकर आप लोगों ने बदलाव का संदेश देने का काम किया है। आम आदमी पार्टी एक बदलाव का सपना लेकर चली थी। हमने सोचा था कि हम देश और समाज को बदलेंगे। गरीब आदमी की लड़ाई लड़ेंगे। दिल्ली, पंजाब, गुजरात और गोवा में अपना विजयी परचम लहराने के बाद आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी विजयी पताका फहराने पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *