September 20, 2024
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार अब तक मिशन मोड में काम करते हुए प्रदेश के लिए विकास कार्यो की झड़ी लगाए हुए है। जबकि कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल मिशन मोड ना होकर कमीशन मोड था। यह बात उन्होंने भिवानी जिला के लोहारू में वित्त मंत्री जयप्रकाश द्वारा आयोजित जनआर्शीवाद रैली के दौरान प्रदेश सरकार के मिशन मोड में करवाए गए कार्यो को गिनवाते हुए कही।
     मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश की भाजपा सरकार से हरियाणा मांगे हिसाब अभियान चलाकर उनकी सरकार से सवाल पूछ रहे है। जबकि वे अपने 10 साल के कार्यकाल का हिसाब नहीं दे पा रहे। उन्होंने मंच के माध्यम से भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर सवाल दागते हुए कहा कि भूपेंद्र हुड्डा बताएं कि उनके 10 साल के कार्यकाल में पर्ची-खर्ची से नौकरी, किसानों की जमीन हड़पने, प्रदेश के पिछड़ा वर्ग से जुड़े मिर्चपुर व गोहाना जैसे कांड करवाने, किसानों पर गोली चलवाने, ट्रांसफर में भ्रष्टाचार करने, किसानों को प्राकृतिक आपदा का दो से तीन रूपये चैक देने, बुजुर्गो को मात्र 500 रूपये पेंशन देने, बीपीएल से जुड़े लोगो को ईलाज उपलब्ध ना करवा पाने का पहले हिसाब दे।
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार के 10 साल के कार्यकाल की आलोचना करने के बाद कहा कि भाजपा सरकार ने बुजुर्गो को तीन हजार रूपये पेंशन देने का कार्य किया, दक्षिण हरियाणा के अंतिम टेल तक पानी पहुंचाने का कार्य किया।
     मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जनआर्शीवाद रैली के माध्यम से लोहारू क्षेत्र से भाजपा को जिताने की बात कहते हुए अपने तीन माह के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनवाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हरियाणा प्रदेश का चार्ज मुख्यमंत्री के तौर पर 12 मार्च को लिया था। जिसके बाद से आचार संहिता तक उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए बड़ी घोषणा ना केवल की, बल्कि उन्हे लागू भी करवाने का काम किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 23 लाख परिवारों को रोड़वेज बस में फ्री यात्रा के लिए हैप्पी कार्ड बनाए गए, 50 हजार युवाओं को बगैर पर्ची-खर्ची नौकरी लगाने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की। जबकि कांग्रेस का भर्ती रोको गैंग युवाओं को नौकरी लगने से रोकने के लिए चुनाव आयोग तथा कोर्ट के पास गया। ताकि युवा भर्ती ना हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *