September 20, 2024

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी  के पूर्व कोषाध्यक्ष एडवोकेट रोहित जैन ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त से बचने के लिए भाजपा हर संभव प्रयास कर रही है। जैन ने कहा कि हार के डर से सहमी भाजपा ने इसी वजह से अब मतदान की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग छुट्टी देखकर ही चुनाव करवाता है ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदान हो सके लेकिन भाजपा द्वारा मतदान की तिथि बढ़ाने की मांग को देखकर लगता है कि भाजपा ने चुनाव से पहले ही हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा कि  विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बड़ी जीत दर्ज करेगी। जैन सोमवार को जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों से मुलाकात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जनता ने बदलाव का फैसला कर लिया है इसलिए, भाजपा ने आनन-फानन में जेजेपी से गठबंधन तोड़ा, मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक को बदला। अब चुनाव की तारीख बदलने के लिए चुनाव आयोग को अर्जी दी है। इससे स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई है कि भाजपा ने चुनाव से पहले ही सरेंडर कर दिया है।  करारी हार से बचने के लिए केवल अब छुट्टियों का बहाना बनाकर चुनाव टालने की कोशिश  की जा रही है।

विकास की बजाय प्रदेश का किया विनाश

प्रदेश कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य एडवोकेट रोहित जैन ने कहा कि पिछले दस साल के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश  का विकास नहीं अपितु विनाश किया है। उन्होंने अंबाला शहर में लटकी तमाम योजनाओं का हवाला देकर कहा कि अगर सरकार ने विकास किया होता तो शायद करोड़ों रुपये की योजनाएं खाक में न मिलती।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी तमाम योजनाएं अब जर्जर  हालत में हो चुकी है। जनता के खून पसीने की कमाई को सरकार व उसके नुमाइंदों ने मिट्टी में मिला दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास जनता को बताने के लिए न मुद्दा है न ही कोई उपलब्धि। इसी वजह से भाजपा चुनाव से डरकर भाग रही है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बंपर जीत मिलने वाली है। इसी वजह से भाजपा पूरी तरह से बौखलाई है। कभी मुख्यमंत्री बदला जा रहा  है तो कभी प्रदेशाध्यक्ष की बदली हो रही है। जैन ने कहा कि इन हथकंडों से अब कुछ नहीं होने वाला है। प्रदेश में बढ़ता नशा और अपराध की सबसे बड़ी वजह बेरोजगारी है।

अगर युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम हुआ होता तो प्रदेश में न नशा बढ़ता और न ही अपराध। बेरोजगारी। नशा और अपराध में प्रदेश देश में नंबर वन बना हुआ है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही कांग्रेस सबसे पहले बेरोजगारी पर वार करेगी। युवाओं को पर्याप्त नौकरियां उपलब्ध करवाने के अवसर पैदा किए जाएंगे। प्रदेश को नशा और अपराध मुक्त किया जाएगा।

कर्मचारियों की हर मांग होगी पूरी

जैन ने कहा कि सत्ता में आते ही सरकारी कर्मचारियों की हर मांग को पूरा किया जाएगा। ओपीएस के साथ कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का काम किया जाएगा। हड़ताली एनएचएम कर्मचारियों के साथ दूसरे कर्मचारियों की भी सेवाएं योजनाबद्ध तरीके से नियमित की जाएंगी। इसके लिए ऐसी पॉलिसी बनाई जाएगी जिससे हर कर्मचारी का भविष्य सुरक्षित होगा। उन्होंने तमाम युवाओं के साथ सरकारी कर्मचारियों से भी कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *