September 20, 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज आज जगाधरी रोड पर सिविल अस्पताल के समक्ष दो करोड़ रुपए की लागत से बन रहे एस्कलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को देखने गए और कहा कि इसके बनने से सिविल अस्पताल में आने-जाने वाले लोगों को इसके बनने से सुविधा मिलेगी।

श्री विज ने कहा कि सिविल अस्पताल में प्रतिदिन तीन हजार से ज्यादा ओपीडी है और मरीजों के साथ हजारों की संख्या में तीमारदार आते है। सिविल अस्पताल के समक्ष जगाधरी रोड फोरलेन होने की वजह से यहां पर ज्यादा हो गया है।

इन कारणों को देखते हुए यहां आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो इसलिए एस्कलेटर युक्त फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जोकि अब अंतिम चरणों में है। उन्होंने बताया कि अम्बाला छावनी में बनने वाला एस्कलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज हरियाणा में किसी रोड पर बनने वाला पहला ब्रिज है।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने बताया कि फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और आने वाले समय में इसका लाभ जनता को मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि रोड के ऊपर ब्रिज लगा दिया गया है जबकि ब्रिज के दोनों ओर सिविल अस्पताल एवं हिल रोड की तरफ एस्केलेटर भी लगा दिए गए हैं।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने डोमेस्टिक एयरपोर्ट (सिविल एन्क्लेव) के निर्माण कार्य को भी देखा

पूर्व मंत्री अनिल विज ने आज अम्बाला छावनी में सिविल एन्क्लेव (डोमेस्टिक एयरपोर्ट) के निर्माण कार्य को भी देखा। डोमेस्टिक एयरपोर्ट में सिविल वर्क को पूरा कर लिया गया है। एयरपोर्ट पर फर्नीचर, बैगेज ट्राली, साइन बोर्ड, हॉर्टिकल्चर एवं अन्य कार्य पूरे कर लिए गए है।

इसके अलावा यहां पर पार्किंग एरिया व एयरफोर्स स्टेशन तक जाने वाले रोड का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। एयरपोर्ट पर पानी के लिए ट्यूबवेल, लाइट एवं अन्य प्रबंध भी पूरे कर लिए गए हैं ताकि आगामी दिनों में जल्द विमान सेवा को यहां से प्रारंभ किया जा सके।

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री अनिल विज के अथह प्रयासों से अम्बाला छावनी में डोमेस्टिक एयरपोर्ट की स्थापना हो रही है ताकि अम्बाला व आसपास क्षेत्र के लोगों को अम्बाला से एयर कनेक्टिविटी मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *