September 20, 2024

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल ने सढ़ौरा विधानसभा के बाढ़ प्रभावित गांवों खानुवाला व चिंतपुर का दौरा किया। उन्होंने सोम नदी में पानी ज्यादा आने के कारण टूटे हुये तटबंध को ठीक करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारिओं को दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि बाढ़ से हुये नुकसान की भरपाई के लिए सरकार हर संभव सहायता की जाएगी। फसल के नुकसान की भरपाई के लिए बाढ़ प्रभावित खेतों की गिरदावरी करवा के सरकार को भेज दी गई है। प्रदेश सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है। घरों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करेगी।

गलियां आदि जो भी खराब हुई है उनको ठीक करवाया जाएगा, नदी में दोगुना पानी आने के कारण व बहाव की चौड़ाई कम होने के कारण तटबंध टूट गया है। क्षतिग्रस्त तटबंध को ठीक करने के लिए दो मशीन लगाई गई है।

तीन मशीनें और लगा लगाकर पांच मशीनों द्वारा कल तक मिट्टी का काम पूरा कर लिया जाएगा। पत्थर व स्टड लगाकर पानी का बहाव बदला जाएगा। संकट की इस घड़ी में सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है।

इस मौके पर बिलासपुर के एसडीएम देवेंद्र शर्मा, सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता रवि शंकर मित्तल, कार्यकारी अभियंता संदीप कुमार, छछरौली के थाना प्रभारी रोहतास, नायब तहसीलदार  आशीष कुमार, बीडीपीओ सचेत मित्तल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *