September 20, 2024

श्रम विभाग हरियाणा के आयुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि करनाल में 21 अगस्त को श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह का भव्य ढंग से आयोजन किया जाएगा।  इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे तथा हरियाणा के श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा लाभार्थी श्रमिकों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा तथा श्रमिकों का बोर्ड में पंजीकरण भी किया जाएगा।

श्रम आयुक्त मनीराम शर्मा वीरवार को श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह के सफल आयोजन को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

इसके बाद कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में सम्मेलन को सफल बनाने के लिए विभाग के अधिकारियों की अलग-अलग जिम्मेदारियां लगाई।

उन्होंने बताया कि श्रमिक सम्मेलन में आने वाले श्रमिकों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए विभाग द्वारा व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। श्रमिकों के आने जाने के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसों की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल पर श्रमिकों के बैठने, पेयजल, जलपान आदि की व्यवस्था की जाएगी।

इस सम्मेलन में श्रमिकों को उनके अधिकारों और कल्याण में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। सरकार का उद्देश्य है कि सभी पात्र व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले।

बैठक में श्रम विभाग की अतिरिक्त श्रम आयुक्त अनुराधा लंबा, अतिरिक्त श्रम आयुक्त कौशल कटारिया, अतिरिक्त निदेशक अरविंद कुमार(गुरुग्राम), संयुक्त सचिव सुशील कुमार, संयुक्त श्रम आयुक्त परमजीत ढुल, मंजू बाला डीएलसी तथा एसडीएम करनाल अनुभव मेहता, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी गौरव कुमार सहित श्रम विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *