September 20, 2024

विधायक प्रमोद विज ने शुक्रवार को जिला सचिवालय परिसर से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत पानीपत जिला से अयोध्या धाम के लिए एसी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस बस में 46 तीर्थ यात्री सवार थे, जो अयोध्या जाएंगे और श्री राम मंदिर के दर्शन करेंगे।

विधायक ने कहा कि श्री राम के दर्शनों के लिए पानीपत से जत्था रवाना किया है। एक लम्बे समय बाद अयोध्या में भगवान श्री राम का दिव्य और भव्य मंदिर बना है जो हमारे लिए सौभाग्य की बात है। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के जरिए प्रदेश के श्रद्धालु नि:शुल्क देश के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों के दर्शन करेंगे।

इसके लिए प्रदेशभर  के विभिन्न जिलों से अब तक दर्जनों एसी वोल्वो बसे सरकार की तरफ से रवाना की जा चुकी है और सैकड़ों यात्री अयोध्या सहित अन्य तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर चुके है। इस अनोखी योजना से श्रद्धालुओं की आस्था को भी सम्मान मिल रहा है।

इस अवसर पर विधायक ने अयोध्या धाम जा रहे श्रद्धालुओं से बातचीत की और उन्हें शुभकामनाएं दी। श्रद्घालुओं ने विधायक से कहा कि यह सरकार की एक बहुत बड़ी सोच है कि जो व्यक्ति तीर्थ स्थानों पर आर्थिक अभाव से नहीं जा सकता इसके लिए सरकार ने प्रबंध किया है। यह एक बहुत बड़ी सरकार की पहल है।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त  डा. पकज यादव ने मुख्यातिथि का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इस मौके जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. सुनील बसताडा, एआईपीआरओ दीपक पाराशर, भाजपा नेता प्राण रत्नाकर, रोडवेज महाप्रबंधक विक्रम कंबोज सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जिला सचिवालय के प्रांगण से दिखाई हरी झंडी
विधायक प्रमोद विज ने जिला सचिवालय परिसर से सूचना, जन सम्पर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के माध्यम से चलाई जा रही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत एसी वोल्वो बस को हरी झंडी देने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत की, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी आए दिन गरीब व्यक्तियों के उत्थान के लिए योजनाओं को मूल रूप दे रहे है।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना भी गरीब व जरूरतमंद के लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है। उन्होंने कहा कि इन यात्रियों को एक किट भी दी गई है जिसमें पवित्र ग्रंथ रामचरित मानस, पीने के लिए पानी, कॉपी, पैन उपलब्ध करवाया गया है और सरकार द्वारा इनके ठहरने, खाने-पीने की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *