September 20, 2024

जैसा कि विदित है दिनांक 07.08.2024 की शाम को एक मोटर साईकिल सवार दो अज्ञात बदमाशों द्वारा करनाल के एक निजी हस्पताल के बाहर फायरिंग की गई थी। जिसके संबंध में थाना सिविल लाईन करनाल में मुकदमा नं0- 324 दिनांक 07.08.2024 धारा 3(5), 60, 111, 308(4), 287 भा.न्या.सं. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस कप्तान मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंनें तुरंत कई टीमों का गठन कर बदमाशों को जल्द से जल्द गिरफतार करने के आदेश दिए।

पुलिस कप्तान मोहित हाण्डा के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए बिती रात सी.आई.ए-01 की एक टीम को दोनों अज्ञात बदमाशों के संबंध में गुप्त तरीके से सुचना प्राप्त हुई, सुचना मिलते ही टीम द्वारा योजनाबद्व तरीके से इन्द्री रोड़ करनाल पर कर्ण लेक व अब्दूलापूर की ओर जाने वाली सड़क पर पुलिया के पास नाकाबंदी की, थोड़ी देर बाद एक मोटर साईकिल पर सवार दो लड़के नाकाबंदी की ओर आए तो उन्हें दूर से रूकने का इशारा किया, जो उन्होंनें सामने पुलिस टीम को देखकर फायरिंग शुरू कर दी व मोटर साईकिल की स्पीड बढ़ा दी, जिसपर पुलिस टीम द्वारा भी अपना बचाव करते हुए व आरोपीयों को पकड़ने के लिए उनपर फायरिंग की गई।

मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली एक आरोपी की टांग में लगी ओर मोटर साईकिल अनियंत्रित होकर गिर गई और इससे पहले के आरोपी संभल पाते पुलिस की टीम ने अपनी मुस्तैदी का परिचय देते हुए दोनों को धर दबोचा।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा ने कहा कि बिती रात गुप्त सुचना के आधार पर सी.आई.ए-01 टीम द्वारा नाकाबंदी की गई थी, जिसके दौरान कड़े संघर्ष के बाद उनकी टीम द्वारा दोनों आरोपीयों….. 1. जशन उर्फ जसविन्द्र पुत्र मनजीत सिंह वासी अंबेडकर विहार, तिलक नगर, यमुनानगर और 2. ऋषि उर्फ गोलू पुत्र नरसिंह वासी विश्वकर्मा कालोनी, यमुनानगर को काबु करने में सफलता हासिल की।

उन्होंनें कहा कि जब बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग की गई तो उनकी टीम ने भी जवाबी कार्यवाही करते हुए बदमाशों पर फायरिंग की, जिसमें एक गोली आरोपी….. ऋषि उर्फ गोलू की बाईं टांग में लगी, जिससे वह घायल हो गया और उनकी टीम ने दोनों बदमाशों पर काबू पा लिया, जिसके तुरंत बाद घायल को इलाज के लिए सिविल हस्पताल करनाल में भर्ती किया गया।

पुलिस कप्तान ने बताया कि आरोपीयों के कब्जे से मौके पर ही दो अवैध पिस्टल 32 बोर, दो मैगजीन, 05 रौंद, 02 खोल और वारदात में प्रयोग एक मोटर साईकिल बरामद की गई, पुलिस टीम द्वारा आरोपीयों के खिलाफ थाना सदर करनाल में मुकदमा नंबर 639 दिनांक 09.08.2024 धारा 109(1), 121(1), 132, 221 भा.न्या.सं. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *