September 20, 2024

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने रविवार को पानीपत में बदलाव जनसभा को संबोधित कर हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल के लिए प्रदेश की जनता का समर्थन मांगा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता मौजूद रहे।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति में एक उम्मीद पैदा की है। आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की अगुआई में तीन बार दिल्ली में सरकार बनाकर जनता के लिए सभी सुविधाएं देने का काम किया है।

पंजाब में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाकर सरदार भगवंत मान की अगुआई में जनता की सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। जो सुविधाएं दिल्ली और पंजाब में मिल रही हैं आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हरियाणा में भी दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि पानीपत में चारों तरफ टोल की लूट चल रही है। यदि आपने इस सरकार को बदल दिया तो इस टोल के ढोल को फोड़ने का काम आम आदमी पार्टी करेगी। पंजाब में सरदार भगवंत मान की सरकार ने 17 से ज्यादा टोल उखाड़कर फेंक दिए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में 47 बार पेपर लीक हुआ और हरियाणा को नौजवान बेरोजगारी की मार झेलने को मजबूर है। जिस नौजवान का सपना देश की रक्षा करने का होता था, बीजेपी ने अग्निवीर योजना लाकर उस सपने को कुचलने का काम किया।

हरियाणा के हर गांव के बाहर गेट पर किसी न किसी शहीद को नाम होता है, हरियाणा वीरों की धरती है। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि अग्निवीर योजना से भारत की सेना को युवा बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री बताएं कि जिस सेना ने पाकिस्तान को बार बार हराने का काम किया क्या वो सेना युवा नहीं थी? जिसने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए हमारी वो सेना युवा भी, बहादुर भी और पराकर्मी भी थी।

यदि सेना को युवा बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले देश के प्रधानमंत्री को युवा बनाइये। मोदी जी खुद 73 साल की उम्र में प्रधानमंत्री बन गए और हरियाणा के युवा को 21 साल में रिटायर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नीट का पेपर लीक हुआ इससे 44 लाख युवाओं का बच्चों की जिंदगी बर्बाद हो गई। यूपी में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में 60 लाख युवाओं ने आवेदन किया था उसका भी पेपर लीक हो गया। गुजरात, राजस्थान, बिहार और हरियाणा में पेपर लीक हो जाता है।

मैं हरियाणा के लोगों से कहता हूं कि पेपर लीक करके आपके बच्चों की जिंदगी बर्बाद करने वालों को इस बार सत्ता से बाहर कर दो। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी तीन काले कृषि कानून लेकर आई तब हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान, कर्नाटक, बिहार और पंश्चिमी बंगाल के गांव गांव से आवाज उठी थी कि काला कानून वापस लो।

लेकिन पीएम मोदी ने उस काले कानून को जबरदस्ती संसद में पास करने का काम किया। हमने विरोध में संसद में माइक तक तोड़ दिया। मैंने कहा कि यदि तुम किसानों की हड्‌डी तोड़ोगे तो मैं माइक तोड़ने का काम करूंगा।

उन्होंने कहा कि किसान जब फसल का दाम मांगने जाते हैं, काला कानून वापस कराने की मांग करते हैं, खाद की बोरी मांगने जाता है  और नहरों का पानी मांगने जाते हैं तो लाठी मिलती है। जो आपको दिल्ली नहीं जाने देते अब उनको कह देना विधानसभा चुनाव में आप उनको सत्ता से हटाने का काम करेंगे।

क्योंकि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत आपकी वोट में है। इससे आप हरियाणा और आपके बच्चों की तकदीर बना सकते हैं। आज साइकिल, कार, साबून और सूई तक बनाने वाले को अपना दाम तय करने की छूट है, लेकिन जो किसान गेहूं और धान पैदा करता है उसका दाम दिल्ली में बैठे आका तय करते हैं। इसलिए ये व्यवस्था बदलनी चाहिए। आम आदमी पार्टी की मांग है कि C2+50 के फार्मूले से एमएसपी मिलनी चाहिए, इसी के लिए हम लड़ाई लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के बजट में मोदी सरकार ने सेना की रक्षा, कृषि, स्वास्थ्य, मनरेगा, खाद की सब्सीडी और समाज कल्याण का बजट कम कर दिया। बीजेपी ने सभी चीजों में कटौती कर दी, मोदी जी को केवल इस बात की चिंता है कि अडानी का माल कैसे बढ़ेगा।

पूंजीपतियों को टैक्स नहीं बढ़ाया लेकिन आम लोगों पर टैक्स लादते रहते हैं। पहले किसानों से फसल का दुगना दाम का वादा किया लेकिन नहीं दिया। नौजवानों से दो करोड़ नौकरी हर साल देने का वादा किया, 10 साल में 20 करोड़ नौकरी मिलनी थी।

जब लोगों ने नौकरी मांगी तो कहते हैं पकौड़ा तल लो। इसलिए सावधान हो जाओ नहीं तो मोदी जी कटोरा स्कीम लेकर आ जाएंगे। फिर मोदी जी कहेंगे कि हम देश के नौजवानों को पांच करोड़ कटोरा मुफ्त में बांटेंगे, तब कटोरा लेकर भीख मांगों योजना ले आएंगे।

उन्होंने कहा कि जो जनता के लिए काम करते हैं उनको ये लोग जेल में डालते हैं। आपके “हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल” जिसने आईआईटी की पढ़ाई कर कमीश्नर की नौकरी की।

उसने कमीश्नर की नौकरी को ठोकर मारके झुग्गियों में रहकर आरटीआई के आंदोलन को चलाकर अन्ना जी का आंदोलन खड़ा किया। अरविंद केजरीवाल तीन बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने और दिल्ली के बच्चों के लिए शिक्षा, पानी, महिलाओं के लिए बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा फ्री की।

इतना काम करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीजेपी ने जेल में डालने का काम किया। जिसने हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है अब उसका बदला ले लेना। इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने का काम करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *